शिवपुरी(नईदुनिया प्रतिनिधि)

जिला अस्पताल में पदस्थ एकमात्र रेडियोलॉजिस्ट के रिटायर होने से सोनोग्राफी सेंटर पर ताला लटक गया है। ऐसे में अब मरीजों को सोनोग्राफी के लिए परेशान होना पड़ रहा है। विशेष रूप से गर्भवती महिलाओं को बहुत परेशानी आ रही है।

उल्लेखनीय है कि शिवपुरी जिला अस्पताल में पदस्थ रेडियोलाजिस्ट डा एमएल अग्रवाल 31 जुलाई को रिटायर्ड हो गए हैं। उनके रिटायरमेंट के बाद जिला अस्पताल के सोनोग्राफी सेंटर पर ताला लग गया है। सोनोग्राफी सेंटर पर ताला लटकने से मरीजों को सोनोग्राफी के लिए काफी परेशान होना पड़ रहा है। विशेष रूप से उन गर्भवती महिलाओं को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है जो चैकअप कराने के लिए अस्पताल आती हैं लेकिन अस्पताल में भर्ती नहीं हैं। डाक्टर उन्हें सोनोग्राफी कराने को कहती हैं तो उन्हें बाहर प्रायवेट सेंटर से सोनोग्राफी करानी पड़ रही है, हालांकि बताया जा रहा है कि जो गर्भवती महिलाएं अस्पताल में भर्ती हैं उनकी सोनोग्राफी तो अस्पताल में पदस्थ महिला डाक्टर कर देती हैं। ज्यादा परेशानी उन गरीब महिलाओं को उठानी पड़ती है जो बाजार से सोनोग्राफी करवाने में सक्षम नहीं हैं। हालांकि मेडिकल कालेज में सोनोग्राफी सेंटर चालू हो जाने से काफी परेशानी कम हो गई है।

बॉक्स

एक डाक्टर के भरोसे हड्डी के हजारों मरीज

जिला अस्पताल में पदस्थ हड्डी रोग विशेषज्ञ डा ओपी शर्मा भी 31 जुलाई को रिटायर हो गए हैं। ऐसे में जिला अस्पताल में भर्ती होने वाले और ओपीडी में आने वाले हजारों मरीज एक ही डाक्टर आलोक श्रीवास्तव के भरोसे रह गए हैं। ऐसे में हड्डी के मरीजों को भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

बॉक्स

इनका कहना है

-यह बात सही है कि अब अस्पताल में कोई रेडियोलाजिस्ट नहीं है, इस कारण सोनोग्राफी नहीं हो पा रही हैं। हमने शासन को इस संबंध में लिख दिया है। उम्मीद है कि जल्द ही कोई न कोई डाक्टर आ जाएगा।

डा संतोष पाठक

आरएमओ जिला अस्पताल

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close