शिवपुरी (नईदुनिया प्रतिनिधि)।

शिवपुरी नगर पालिका क्षेत्र अंतर्गत विभिन्ना वार्डों में मतदाता सूचियों में बड़े पैमाने पर गड़बड़ी का कांग्रेस ने आरोप लगाया है। इस गड़बड़ी में कई जगह सही मतदाताओं के नाम मतदाता सूची से हटा दिए गए हैं तो कई जगह पर एक ही मतदाता के नाम विभिन्ना भागों में भाग सूची में जोड़ दिए गए हैं। इसके अलावा कई दीगर मतदाताओं के नाम विभिन्ना वार्डों में चुनाव जीतने के लिए जोड़ दिए गए हैं। इस तरह के आरोप कांग्रेस जिला अध्यक्ष श्रीप्रकाश शर्मा ने लगाए हैं।

कांग्रेस जिला अध्यक्ष श्रीप्रकाश शर्मा ने आरोप लगाते हुए कहा कि शिवपुरी नगर पालिका क्षेत्र अंतर्गत विभिन्ना वार्डों की मतदाता सूची में नगर पालिका के बीएलओ द्वारा मनमानी की गई है। शहर के वार्ड क्रमांक 33, 7, 8, 9, 11, 21, 25 सहित कई वार्डों में हेरफेर है और एक ही मतदाता का नाम विभिन्ना भाग सूची में अलग-अलग स्थानों पर दर्ज है। इसमें नाम के साथ पिता का नाम या अन्य वल्दियत लिख दी गई है। इसके अलावा क्षेत्रों के विभिन्ना वार्डों में अन्य क्षेत्रों के मतदाताओं के नाम सूची में जोड़े गए हैं। चुनाव जीतने के लिए यह हथकंडा कुछ नेताओं द्वारा अपनाया गया है।

वार्ड 33 की मतदाता सूची में बड़े पैमाने पर गड़बड़ी

कांग्रेस जिलाध्यक्ष ने आरोप लगाया कि वार्ड 33 की मतदाता सूची में बड़े पैमाने पर गड़बड़ी की गई है। यहां पर एक मतदाता के अलग-अलग नाम भाग सूची में है और नाम के आगे केवल वल्दियत चेंज कर दी गई है। ऐसे 50 नाम उन्होंने इस वार्ड की सूची में चिन्हित किए हैं जिसकी कलेक्टर से शिकायत की जा रही है। उन्होंने कहा कि इस तरह की गड़बड़ी चुनाव जीतने के लिए कुछ नेताओं द्वारा की गई है। जिसमें बीएलओ की मिलीभगत है। पैसा लेकर बीएलओ ने यह नए नाम बढ़ाएं हैं।

कलेक्टर व राज्य निर्वाचन आयोग को शिकायत

जिला अध्यक्ष श्रीप्रकाश शर्मा ने बताया कि विभिन्ना वार्डों की मतदाता सूची में जो गड़बड़ी की गई उसकी लिखित शिकायत राज्य निर्वाचन आयोग व कलेक्टर को की जा रही है। उन्होंने बताया नामजद शिकायत की जा रही है जिसमें विभिन्ना वार्डों में जो मतदाता सूची में हेरफेर की गई है उसके सूची संलग्न कर शिकायत के साथ दी जा रही है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close