करैरा (नईदुनिया न्यूज)।

नगर के मध्य स्थित मधुरमिलन पैलेस में पत्रकार और साहित्यकारों द्वारा देवर्षि नारदजी के प्राकट्योत्सव दिवस के अवसर पर आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि के रूप में अनुविभागीय अधिकारी दिनेशचंद्र शुक्ला शामिल हुए। अध्यक्षता ब्रजेश पाठक ने की। विशिष्ट अतिथि के रूप में साहित्यकार प्रभु दयाल शर्मा व जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी ब्रह्मेन्द्र गुप्ता उपस्थित थे। अतिथि सम्मान एवं वक्तव्य के पश्चात पत्रकारिता जगत के उक्त समारोह में प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया व इंटरनेट मीडिया के माध्यम से लोगों को जागरूक रखने वाले पत्रकारों को सम्मानित किया गया।

प्रभु दयाल शर्मा ने अपने उद्बोधन में कहा कि पत्रकार अपनी विश्वशनियता, निर्भीकता के साथ कार्य करें तो निश्चित ही देश का विकास होगा। आज का समय राष्ट्रवाद का समय है और पत्रकार राष्ट्रवादी विचारों को अपनी कलम की ताकत देकर जन-जन तक पहुंचाए। ब्रह्मेन्द्र गुप्ता ने कहा कि पत्रकार बंधु सत्य को समाज के सामने लाने का प्रयास करते हैं। किसी भी घटना की जानकारी प्रशासन से पहले पत्रकारों तक पहुंच जाती है जिससे यह सिद्ध होता है कि पत्रकारों ने जनता का विश्वास जीता है।

कार्यक्रम के मुख्य वक्ता सह विभाग कार्यवाह राजेश गोयल ने कहा कि आज का दिन नारद जी की कृतज्ञता ज्ञापित करने का दिन है। हमें अपने महापुरुषों के बताए रास्ते पर चलना चाहिए। नारद जी ने तीनों लोकों में संदेश वाहक का कार्य किया। वे धर्म,न्याय,व्याकरण,ज्योतिष के अखंड ज्ञाता थे। इसी तरह पत्रकार बंधु हर सम और विषम परिस्थितियों में देश हित मे कार्य करते हैं। संचालन पत्रकार युगल किशोर शर्मा द्वारा किया। आभार प्रदर्शन पत्रकार राजेंद्र गुप्ता ने किया।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close