शिवपुरी, नईदुनिया प्रतिनिधि। रक्षाबंधन का त्योहार इस बार आजादी की वर्षगांव यानि 15 अगस्त को है। यहीं कारण है कि धारा 370 हटने के बाद देश भक्ति के मोड पर चल रहे लोग रक्षाबंधन भी इसी मूड में मनाएंगे। यही बात ध्यान में रखकर राखी निर्माण करने वालों ने बाजार में तिरंगा राखी उतारी हैं। बडे पैमाने पर तिरंगा राखियां बाजार में बिकने के लिए आई हैं। 10 से 50 रुपए मूल्य की यह राखियां डिमांड में हैं।

राखी के थोक विक्रेता अमित खंडेलवाल ने बताया कि धारा 370 हटने के बाद पीएम मोदी फिर एक बार सुर्खियों में हैं उनकी राखियां भी बाजार में हैं। 30 से 150 रुपए के बीच मोदी राखी मिल रही हैं। जबकि बारीक स्टोन मेटल, चांदी की अमेरिकन डायमंड राखियां जो काली नहीं पडती वह 1200 से लेकर 1600 रुपए के बीच बाजार में बिक रही हैं। इसके अलावा बच्चों के बीच खासे लोकप्रिय पवजी गेम ने भी राखी में जगह बनाई हैं और पवजी राखियां 20 से 30 रुपए में उपलब्ध हैं।

चायना की राखियों का जोर भी बना हुआ है तो वहीं महिलाओं के बीच कड़ा और चूड़ा राखी 50 से 150 रुपए के बीच मौजूद हैं। हैंडमेड राखियां भी बाजार में बिकने के लिए आई हैं, इन्हें वॉट्सएप पर डिजाइन पसंद करने के बाद खासतौर पर आर्डर बुक राखियां तैयार की गई हैं। बच्चों को लुभाने के लिए लाइट ऑफ म्यूजिक किड्स राखी भी बाजार में उपलब्ध हैं।

आधे घंटे के भीतर इंदौर से अहमदाबाद जा रही बस समेत छह वाहनों से लूट

नए मॉडल के साथ फिर लागू होगी जिला सरकार व्यवस्था