वार्डवासियों की लगातार शिकायत करने बाद भी नहीं हो रही सुनवाई

करैरा। नगर परिषद करैरा के वार्ड 8 में वार्ड पार्षद की अनदेखी लापरवाही रवैये के कारण नप के सफाई कर्मचारी वार्डों की तमाम गंदगी लाकर विश्वकर्मा समाज की धर्मशाला के आगे और पीछे जानबूझ कर कचरा डालने लगे हैं। जब वार्डवासियों ने इसका विरोध किया तो सफाईकर्मियों ने धर्मशाला के आगे और पीछे कचरा डालना और शुरू कर दिया। ज्यादा कहने पर सफाई कर्मचारी लड़ने पर आमादा हो जाते हैं। इस संबंध में वार्ड के राजू विश्वकर्मा ने नगर परिषद सीएमओ को इसकी जानकारी दी लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। वार्ड 8 के निवासी कैलाश वंशकार, मनोहर पटेल, विनोद रजक, वनमाली विश्वकर्मा ने बताया कि नगर परिषद के तमाम सफाई-कर्मचारी नगर की साफ-सफाई करके गंदगी हमारे घर और धर्मशाला के आगे पीछे डाल देते है। इसकी शिकायत भी हम कई महीने से करते चले आ रहे लेकिन हमारी कोई सुनवाई नहीं हो रही है। इस गदंगी की वजह से हम लोगों को बहुत बुरी सड़न आती है। इस बदबू के कारण न घर के बाहर न छत पर जा पाते है। यह गंदगी एक बीमारी फैलाने का काम कर रही है। विश्वकर्मा समाज के लोगों ने एक माह पूर्व जनसुनवाई में एसडीएम को आवेदन दिया था और नगर परिषद सीएमओ को अवगत कराया था। इसके बाद भी कोई सुनवाई नही हुई और न ही कचरे को विश्वकर्मा समाज की धर्मशाला के आगे पीछे डाला बंद किया। इस विकराल जन समस्या को वार्ड की महिला पार्षद जो अपनी पार्षद की जिम्मेदारी अपने देवर को दिए है वह भी वार्ड की समस्या से मुह फेरे हुए है जिससे जगह जगह वार्ड 8 में गंदगी के ढेर लग रहे है। कोई भी इस समस्या को सुनने बाला तक नही है। वार्ड 8 के सिरनामसिंह विश्वकर्मा, मदन खटीक, कमलेश कोरी, संतोष रजक ने जिला कलेक्टर से मांग की है कि विश्वकर्मा समाज की धर्मशाला के पास डालने बाले कचरे को तत्काल हटाया जाए जिससे वार्डवासियों को होने वाली जन समस्या से निजात मिल सके।

इनका कहना है

इस संबंध में हम कई बार शिकायत कर चुके हैं लेकिन हमारी कोई सुनने वाला नहीं। हमारी समाज की धर्मशाला के आगे ही कचरा के ढेर सफाई कर्मचारी लगा रहे हैं जिससे गंदगी फैल रही है।

वनमाली मिस्त्री, वार्डवासी करैरा।

हां, इस समस्या को लेकर मुझको दो तीन दिनों से फोन भी आ रहे हैं। तत्काल इसको दिखवा लेता हूं जो भी सफाई कर्मचारी विश्वकर्मा धर्मशाला के आगे कचरा डाल रहा है उस पर कार्रवाई कर वार्डवासियों की समस्या को हम हल करेंगे।

दिनेश श्रीवास्तव, सीएमओ नप करैरा।

Posted By: Nai Dunia News Network