15 किलो गांजे के साथ तीन आरोपित गिरफ्तार, जीप में मिली दो नंबर प्लेटें

शिवपुरी। नईदुनिया प्रतिनिधि

कोलारस थाना पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर कार्रवाई करते हुए एक जीप को रोककर उसकी तलाशी ली तो पुलिस की आखें फटे रह गई। जीप की छत के बीच में नई सीलिंग बनवाकर उसके बीच में अवैध रूप से गांजा रखकर लाते थे। उसे शिवपुरी शहर में खपाते थे। मुखबिर की सूचना पक्की थी तो पुलिस ने सीधे उसी जीप को टारगेट किया। उसे रोककर उसकी तलाशी ली तो जीप की छत की सीलिंग को देखा तो पुलिस ने उसमें से 15 किलो गांजा जब्त कर तीनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने जीप से एक अन्य नंबर प्लेट भी बरामद की है, जिसका उपयोग गांजे के इस अवैध कारोबार को संचालित करने में आरोपित इस्तेमाल करते थे।

एसपी राजेश हिंगणकर ने बताया कि कोलारस टीआई सतीश चौहान को मुखबिर से सूचना मिली थी कि गुना से एक जीप में अवैध रूप से गांजा शिवपुरी लाया जा रहा है। पुलिस ने बेरीकेड्स लगाकर वाहनों की चेकिंग की तो पुलिस ने एक सफेद रंग की जीप से इस गांजे को बरामद कर आरोपित विजय पुत्र मलखान सिंह लखेरा निवासी कुंजनपुरा पंजाब बैंक के पास जिला दतिया, विजय पुत्र अशोक त्रिपाठी निवासी छत्री रोड शिवपुरी, सतीश पुत्र श्यामू रजक निवासी नंबर कोठी फतेहपुर शिवपुरी को गिरफ्तार कर लिया है।

छत की बॉडी पर लकड़ी से बनाया पार्टीशन

बदमाश पुलिस चेकिंग के दौरान पकड़े न जाएं और तलाशी लेने पर भी उन्हें माल नहीं मिले, इसके लिए बदमाशों ने अंदर से छत की बॉडी पर लकड़ी से पार्टीशन लगवाया था, उसमें एक सेंटर लॉक भी लगा था, जिसकी चाबी गाड़ी के ड्राइवर के पास थी, उसके कपाट को खोलकर देखा तो उसमें पांच-पांच किलोग्राम के 3 पैकेट गांजे के रखे मिले, जिसकी कीमत डेढ़ लाख रुपए थी।

एक अन्य नंबर प्लेट भी मिली जीप में

बदमाशों की गाड़ी पर यूपी 93 के 3418 नंबर प्लेट लगी थी, जबकि जीप के अंदर से दूसरी नंबर प्लेट एमपी 37 डी 0139 भी पुलिस को मिली। इसका उपयोग बदमाश गांजे की सप्लाई के कारोबार में करते थे। पुलिस इनसे पूछताछ कर रही है कि यह शिवपुरी शहर में कब से गांजा खपा रहे थे। यहां और कौन कौन इस कारोबार में संलिप्त हैं।

स्मैक के बाद अब गांजा भी आ रहा गुना से

शहर में कुछ दिन पहले स्मैक की सप्लाई गुना से आ रही थी। पुलिस की कार्रवाई के चलते कुछ दिन तक तो इस रोक लगी, लेकिन अब फिर से शहर में स्मैक की खेप आ रही है। स्मैक का नशा करने वाले लोग अब भी स्मैक का नशा कर रहे हैं। यह स्मैक गुना से ही सप्लाई होकर शिवपुरी आती थी। अब शहर में गांजा भी गुना से ही सप्लाई हो रहा है, जबकि कई युवा गांजे के नशे के आदी हैं। पुलिस को इस नशे का कारोबार और कार्रवाई करनी होगी।

15 कैप्सन-जीप की छत में कुछ इस तरह से सीलिंग में कराया लकड़ी का पार्टीशन और उसमें लगवाया गेट, जिसके बीच में भरकर ला रहे थे गांजा।

16 कैप्सन-वह जीप जिसमें भरकर लाया जा रहा था गांजा, जिसके अंदर में मिली एक और अन्य नंबर की नबंर प्लेट।

17 कैप्सन-पुलिस गिरफ्त में आरोपित जो गुना से भरकर ला रहे थे गांजा।

Posted By: Nai Dunia News Network