कार्रवाई के लिए प्रतिवेदन भेजा कलेक्टर को

बैराड़। नईदुनिया न्यूज

बैराड़ के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का रविवार को पोहरी एसडीएम पल्लवी वैद्य ने औचक निरीक्षण किया तो वहां स्टाफ मौजूद नहीं था। डयूटी पर न तो कोई डॉक्टर ही मौजूद था और न ही अन्य स्टाफ। जिसे लेकर एसडीएम ने नाराजगी जाहिर की। एएनएम नौशीन खान मौजूद थी जो मरीजों का उपचार करती देखी गई। उपस्वास्थ्य केंद्र से करीब 100 गांव जुडे हैं और यहां हर दिन ग्रामीण इलाज के लिए आते हैं इतना ही नहीं प्रसव से लेकर अन्य गंभीर रोगों के उपचार के लिए मरीज आए तो लेकिन डॉक्टर हरीश आर्य के मौजूद न होने के चलते उन्हें उपचार नहीं मिल सका। एसडीएम पल्लवी वैद्य ने जांच प्रतिवेदन बनाकर कार्रवाई के लिए कलेक्टर को भेजा है।

विधायक के निरीक्षण के दौरान भी नदारद मिले थे डॉक्टर व स्टाफ

कुछ माह पहले पोहरी विधायक सुरेश रांठखेडा ने भी बैराड अस्पताल का निरीक्षण किया था जिसमें डॉक्टर सहित अन्य स्टाफ नदारद मिला था जिसे लेकर विधायक ने नाराजगी जाहिर की थी और उसके बाद उन्होंने इसकी जानकारी सीएमएचओ को भी दी थी लेकिन आज तक दोषी डॉक्टर सहित स्टाफ पर कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

एएनएम के भरोसे स्वास्थ्य सेवाएं

डॉक्टर और अन्य स्टाफ के मौजूद न रहने से जहां लोगों को स्वास्थ्य सेवाएं नहीं मिल रही हैं तो वहीं एएनएम के भरोसे पूरा स्वास्थ्य केंद्र चल रहा था। एसडीएम के निरीक्षण में एएनएम नौशीन मिली और उनके द्वारा बताया गया कि जो भी मरीज आ रहे हैं वह उनका उपचार कर रही हैं।

Posted By: Nai Dunia News Network