आधा किलो सोना, 1 किलो चांदी सहित 3 लाख रुपए नकदी ले गया चोर, सीसीटीवी कैमरे में कैद चोर

11 को होनी थी बेटे की शादी, घर में आए मेहमानों के जेवरातों पर भी कर दिया हाथ साफ

शिवपुरी। नईदुनिया प्रतिनिधि

शहर की हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में एक मकान में परिजनों को कमरे के अंदर बंद कर चोर ने 18 लाख रुपए की चोरी की सनसनीखेज वारदात को अंजाम दिया है। चोर छत के रास्ते घर के अंदर दाखिल हुआ और जिन कमरों में परिजन सो रहे थे, उन कमरों की बाहर से कुंदी लगा दी। उसके बाद कमरे में रखी अलमारी का ताला तोड़कर उसमें रखे सोने चांदी के जेवर सहित नकदी ले गया। सुबह परिजन सोकर उठे इसके बाद कमरों की कुंदी पड़ोसियों से खुलवाई। इसके बाद मामले की जानकारी फिजिकल थाना पुलिस को दी। इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और केस दर्ज कर पड़ताल में जुट गई है।

हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में रहने वाले शिक्षक नवलकिशोर सोनी के यहां 11 दिसंबर को बेटे की शादी थी और पूरा परिवार शादी की तैयारियों में जुटा था। नवलकिशोर की बेटियां भी अपनी ससुराल शिवपुरी आई थी। उनके गहने व दुल्हन के गहने भी अलमारी में रखे थे। परिजन रात के समय बात करने के बाद सो गए। गहने व अलमारी रखी थी, उस कमरे में कोई सोया नहीं था। चोर छत के रास्ते घर में दाखिल हुआ और परिजनों के कमरे के गेट की कुंदियां लगाई। उसके बाद अलमारी में रखे जेवर सहित 3 लाख रुपए नकदी चुराई औ छत के रास्ते चोर बाहर गली में चला गया। यह पूरी वारदात एक घर में लगे सीसीटीवी कैमरे में ैकैद हो गई।

घर में शादी थी, इसलिए दोनों बहनें भी लेकर आई थी जेवरात

नवलकिशोर के बेटे प्रमोद ने बताया कि उनकी शादी 11 दिसंबर को होनी थी। इसलिए उनकी दोनों बडी बहनें भी अपनी ससुराल से गहने लेकर शिवपुरी आई थी और उनके गहने भी उनकी मां ने अलमारी में रख दिए थे। पिता मंगलवार की रात को ही दुल्हन के जेवर भी दुकान से लेकर आए थे और उन्हें भी अलमारी में रख दिया था। लेकिन चोर नकदी सहित जेवरात ले गया।

500 ग्राम सोना, 1 किलो चांदी, 3 लाख रुपए नकदी हुई चोरी

प्रमोद ने बताया कि उनकी मां, दोनों बहनों सहित दुल्हन के लिए जेवर बनवाया गया था। प्रमोद ने बताया कि करीब 500 ग्राम सोना और 1 किलो चादी के जेवरात चोर ने चोरी कर लिए हैं, जबकि उनके पिता 2 लाख रुपए लेकर आए थे। वे 1 लाख रुपए लेकर आए थे। यह पैसा भी अलमारी में रखा था, जिसे चोरों ने चुरा लिया।

छत पर नहीं था गेट इसलिए आसानी से घुसा चोर

सीसीटीवी कैमरे में कैद चोर संख्या में 1 दिखाई दे रहा है और वह छत के रास्ते घर में घुसा यहां छत के रास्ते वह नीचे दाखिल हुआ। छत पर कोई गेट नहीं था। इससे चोर आसानी से घर के अंदर दाखिल हुआ और जिन कमरों में परिजन सो रहे थे उनकी बाहर से कुंदी लगाई। उसके बाद चोरी की वारदात को अंजाम दिया।

11 को पिछोर जानी थी बारात, सदमें परिवार

प्रमोद ने बताया कि उनकी शादी पिछोर तय हुई थी और 11 दिसंबर को बारात पिछोर जानी थी लेकिन घर में चोरी होने के बाद पूरा परिवार सदमें हैं और उन्हें शादी कैसे होगी चिंता सता रही है। प्रमोद के पिता नवलकिशोर ने बताया कि बेटियों की शादी के बाद जो कुछ भी पैसा बचा था वह अपने बेटे की शादी में खर्च कर रहे थे लेकिन चोरों ने उनकी उम्मीदों पर पानी फेर दिया।

मां बोली, कैसे होगी शादी, कहां से लाऊंगी बेटियों का जेवर

इधर प्रमोद की मां का रो रोकर बुरा हाल है और उनका कहना है कि प्रमोद की शादी के लिए जो जेवर बनवाया था वह भी चोर चुराकर ले गया। जबकि दोनों बेटियां शादी में शामिल होने के लिए अपनी ससुराल से जेवर लेकर आई थीं लेकिन उनका जेवर भी चोर चुराकर ले गया। शादी कैसे होगी और बेटियों का जेवर कहां से वापस करेंगे। यहीं सोच सोचकर प्रमोद की मां का बुरा हाल है।

यह बोले थाना प्रभारी

चोरों ने नवलकिशोर सोनी के घर से 40 से 50 तोला सोना और 1 किलो चांदी सहित नकदी चुरा लिए हैं। 1 चोर सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया है और सीसीटीवी के आधार पर पडताल की जा रही है।

सुनील खेमरिया, थाना प्रभारी फिजीकल।

11 कैप्सन-अलमारी का ताला तोडकर चोर अलमारी में रखा सोना सहित नकदी ले गया। दिखाती नवलकिशोर की बेटी।

12 कैप्सन-चोरी की घटना के बाद नवलकिशोर की पत्नी का रो रोकर बुरा हाल है समझाते हुए बेटी।

13 कैप्सन-सीसीटीवी कैमरे में कैद चोर हाथ में थैले में चोरी का माल ले जाते हुए।

14 कैप्सन-मौके पर पहुंची फिजिकल थाना पुलिस पडताल करती हुई चोर छत के रास्ते घर में दाखिल हुआ था।

Posted By: Nai Dunia News Network