सोशल डिस्टेंस के बनाए गोले, तब मिल सकीं लोगों को दवाएं

शिवपुरी। शहर में जारी कर्फ्यू के दौरान गुरुवार को शहर के 39 वाडर्ोें में सब्जी के ठेले घर-घर पहुंचे जिससे लोगों को सब्जी मिल गई। दूध भी शहर के कुछ इलाकों में माइक लगाकर उपलब्ध कराया गया। हालांकि कुछ इलाकों में लोगों ने दूध न मिलने की जानकारी दी जबकि शहर के लोग किराना न मिलने से परेशान रहे। जिला प्रशासन किराना व्यवसायियों के साथ बैठक के बाद जो नंबर सार्वजनिक किए थे उन नंबरों से लोगों को राहत नहीं मिल सकी। कुछ व्यापारियों के नंबर बंद मिले तो वहीं कुछ दुकानदारों का कहना था उनके पास अधिक मात्रा में ऑर्डर आ रहे हैं औेर वे अगले दो दिन तक सप्लाई नहीं दे सकेंगे इसलिए ऑर्डर नहीं लिए जबकि कुछ किराना व्यवसायियों ने होम डिलेवरी के नाम पर ज्यादा दाम वसूले जिसकी शिकायत लोगों ने प्रशासनिक अधिकारियों से की तो उन दुकानदारों ने घरों पर माल सप्लाई करना बंद कर दिया। जबकि कुछ दुकानदारों का कहना था कि थोक दुकानें बंद है इसलिए उनके पास स्टॉक कम हो गया है।

किराना का कर रहे इंतजाम

इधर किराना न मिलने को लेकर जब प्रशासनिक अधिकारियों से बात की गई तो उनका कहना था कि लोगों को दूध मिलने लगा है। सब्जी मिल रही है। लोग बाजार में न आएं इसलिए हमने घर बैठे किराना उपलब्ध कराने की रणनीति बनाई थी लेकिन यह प्रयोग पूरी तरह सफल नहीं हो सका है। हम नए सिरे से रणनीति बना रहे हैं। पीडीएस दुकानों के माध्यम से गरीबों के घर तक राशन भिजवाने वाले हैं तो वहीं आम लोगों को भी किराना घर पर ही मिल सके इसके लिए जल्द ही रास्ता निकालेंगे।

सोशल डिस्टेंस के लिए बनाए गोले

बड़े शहरों की तर्ज पर मिली दवाई

शिवपुरी। कोराना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए एक मीटर की दूरी अनिवार्य है। बाजार में लोग दवा लेने जाते थे। भीड़ लग जाती थी। संक्रमण का खतरा था। इससे बचने के लिए गुरुवार को प्रशासन ने शहर के प्रमुख मेडीकल स्टोर के सामने सफेद लाइनिंग बनाकर गोले बनवा दिए। पर्याप्त दूरी पर गोले बनाए गए हैं जिनमें लोग खड़े होते हैं और बारी-बारी से दवाई लेते हैं। प्रशासनिक अधिकारी भी इस बात की मॉनिटरिंग कर रहे हैं और उसके बाद लोगों को बारी-बारी से दवा मिल रही है।

कोरोना संकट में कर रहे मदद, लोग बोले इनके जज्बे को दिल से सलाम

शिवपुरी। शहर में कफ्युढ के दौरान जिंदगी ठहर सी गई है। लोग घरों में कैद है। कोराना महामारी से बचना भी जरूरी है। एक मात्र उपाए भीड़ से दूर रखना है। आए के साधन सिमट गए हैं। लोग अजीविका नहीं चला पा रहे। ऐसे में कई तरह की परेशानी सामने आ रही है, लेकिन समाज के बीच मौजूद कुछ लोगों ने इस परेशानी से राहत दिलाने की ठानी है। बच्चों से लेकर बड़े मदद के लिए आगे आ रहे हैं। ऐसे ही कुछ लोगों के जज्बे को शहर के लोगों ने दिल से सलाम बोला है।

केस-1

इस मासूम ने मदद के लिए तोड़ डाली बचपन की गुल्लक

शिवपुरी। नगर के व्यवसाई और समाजसेवी देवेंद्र शर्मा भैय्या के बेटे सर्वज्ञ शर्मा ने अपनी उम्र से बढ़कर काम कर दिखाया है। उसने बचपन की उस गुल्लक को फोड़कर 21 हजार दान कर दिए जिसमे वह बचपन से पैसे जोड़ता रहा। उसने कोरोना से निपटने के लिए उक्त राशि का दान अपने पिता के हाथों कर दिया। उसका कहना है, के पैसे तो फिर जोड़े जा सकते हैं, लेकिन जिंदगी बचाने के लिए लोगों का सहयोग करना बहुत आवश्यक है। उक्त मासूम बालक नगर पालिका के पूर्व उपाध्यक्ष अन्नाी शर्मा का भतीजा है।

फोटो : 26 शिव 2, 3

कैप्शन : यह है सर्वज्ञ शर्मा जिसने कोरोना में मदद के लिए अपने बचपन की गुल्लक फोड़ डाली औेर 21 हजार मुख्यमंत्री राहत कोष को दिए।

-

केस नं.-2

टाइल्स कारोबारी ने कलेक्टर को भेंट किया चेक

शहर के प्रतिष्ठित टाइल्स व्यवसायी :र्ूेातगुप्ता टाइल्सःर्ूेात के संचालक अशोक गुप्ता एवं उनके पुत्र अमित गुप्ता व अभिषेक गुप्ता ने संकट की इस घडी में मदद के लिए आगे आकर मुख्यमंत्री सहायता कोष में 1 लाख 1 हजार रुपए की आर्थिक सहायता राशि प्रदान की है। उन्होंने राहत राशि का चैक कलेक्टर अनुग्रह पी और एसपी राजेश चंदेल को सौंपा। उनका कहना है कि आगे भी कोई मदद की जरुरत होगी तो वे पीछे नहीं हटेंगे।

फोटो : 26 शिव 4

केप्शन : अशाोक गुप्ता एवं उनके पुत्र अमित गुप्ता, अभिषेक गुप्ता कलेक्टर को सहायता राशि का चैक भेंट करते हुए

-

केस नं. 3

पवन जैन ने भी दी 1 लाख की सहायता

शहर के जाने-माने व्यवसायी और समाज सेवी पवन जैन ने पीएस चेरिटेबल फाउंडेशन की ओर से से पवन जैन ने 1 लाख का चेक शिवपुरी शहर के दिहाड़ी मजदूरों की सहायता हेतु कलेक्टर एवं एसपी शिवपुरी को दिया साथ ही आगे के दिनों में जिस भी तरीके की सहायता की जरूरत प्रशासन को पड़ेगी उसको पूरा करने का आश्वासन भी दिया। शहर में उनके इस कदम की सराहना की जा रही है।

फोटो : 26 शिव 5

कैप्शन : कलेक्टर को राहत राशि का चैक सौंपते हुए व्यवसायी पवन जैन

-

केस नं 4

जिलेभर के अध्यापक आए आगे, दिया दान

शिवपुरी जिले के समस्त अध्यापक एवं कर्मचारी साथियों ने कोरोना में जरूरतमंदों की मदद के लिए राशि संग्रहण की है। धर्मेंद्र सिंह रघुवंशी जिला अध्यक्ष राज्य कर्मचारी संघ शिवपुरी ने बताया कि

यह समय विपत्ति का समय है, ऐसे में हम कर्मचारी अध्यापक अपना गुजारा चला सकते हैं। परंतु कर्फ्य लगने के कारण वह लोग भूखे हैं, जो कचरा पन्नाी बीन कर पेट की आग बुझाते थे। वह बेसहारा लोग आपकी राह देख रहे हैं। जो मंदिरों के बाहर आपके प्रसाद से अपना पेट भर लेते थे हम सभी साथी निस्वार्थ भाव से उनकी जरूरत को पूरा करने जा रहे हैं। इसके लिए उनको हम हर रोज भोजन के पैकेट वितरण करेंगे जिसके लिए धन की आवश्यकता होगी। इसलिए हमारे साथियों ने अपनी इच्छा अनुसार राशि दी है। इनमें वंदना शर्मा, प्रदीप अवस्थी, धर्मेंद्र सिंह रघुवंशी, रविन्द्र द्विवेदी, शोभा नामदेव पोहरी, राजेंद्र सिंह नरवरिया, सत्येंद्र भार्गव, शरद निगम शिवपुरी, राजेंद्र अग्रवाल, उमेश करारे संकुल प्राचार्य शिवपुरी

ने एक-एक हजार जबकि विष्णुलाल राथखेड़ा व प्रभात रंजन, केशव प्रसाद बरोदिया नरवर ने 1100 दिए। जबकि राजेश श्रीवास्तव, इरशाद मोहम्मद कुरेशी, उमाशंकर चौरसिया नरवर, मनमोहन जैन पोहरी, राघवेंद्र सिंह रघुवंशी, कृष्ण कांत गुप्ता पिछोर, दामोदर वर्मा पोहरी, रवि चौधरी शिवपुरी, दिनेश कुमार झा मॉडल करैरा, राजकुमार कारपेंटर मनपुरा, सुल्तान सिंह बघेल, संजय लकड़ा कोलारस, आरती गुप्ता जी पिछोर, सीमा चौरसिया नरवर, आनंद लिटोरिया पिछोर, करण राठौर शिवपुरी, सुनील कुमार गुप्ता सेमरी पिछोर, अजय प्रताप सिंह यादव खतौरा। वहीं राजबहादुर नरवर 250, 151 हाकिम सिंह नरवर, धर्मेंद्र प्रजापति जयराबन करेरा, मनोज जैन नरवर, सुरेश बघेल सुल्तानपुर नरवर, सुमन रावत नरवर, अमरनाथ जाटव नरवर, सुषमा गुप्ता करेरा, राजेंद्र वर्मा मुबारकपुर नरवर, मनमोहन जाटव शिवपुरी, शशी प्रकाश शर्मा नरवर, अशोक मित्तल चक रामपुर नरवर, जगदीश प्रसाद चौरसिया मनपुरा,

101 निधि जैन नरवर राज किशोर सीरिया नरवर 250, 250 कालीचरण प्रजापति नरवर, 100 भूपेंद्र चंदेल शिवपुरी, 101 बृज किशोर पांडे पोहा नरवर, 1111 सुनील कुमार जैन सरा? चक रामपुर नरवर, 500 हर नारायण झा नरवर, 501 बीआरसी नरवर, 500 अजय कुमार मौर्य सुल्तानपुर नरवर, गोपाल सिंह कुशवाह सुल्तानपुर नरवर 500, 500 संतोष जाटव नरवर, 250 हेमंत जैन फुटाला नरवर, 500 रघुवीर राय सुल्तानपुर नरवर, 500 सालिगराम पुरी गोस्वामी नरवर,500 और रवि रघुवंशी रिजोदा वाले कोलारस। जबकि 1000 रवि शंकर सिंह तोमर शिवपुरी, 500 संतोष यादव शिवपुरी, 500 विवेक कुमार गुप्ता धौर्रा भौंती पिछोर, 500 ब्रिज किशोर उपाध्याय रौंदा शिवपुरी ने सहयोग राशि दी।

Posted By: Nai Dunia News Network

fantasy cricket
fantasy cricket