- देहात थाना पुलिस को मिली सफलता, दो साल पुराने विवाद में दोस्त ने ही की थी हत्या

शिवपुरी। नईदुनिया प्रतिनिधि

शुक्रवार को कब्रिस्तान रोड स्थित होम गार्ड ग्राउंड मिली लाश के हत्याकांड को पुलिस ने 24 घंटे के अंदर सुलझा दिया। पुलिस ने मृतक के हाथ पर गुदे नाम के टैटू से उसकी पहचान की और फिर एक-एक कड़ी को जोड़ते हुए अपराधी को पकड़ लिया। अपराधी ने पूछताछ में जुर्म करना भी कबूल लिया है। रविवार को कंट्रोल रूम में हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में आइजी अविनाश शर्मा ने इसकी जानकारी दी।

पुलिस को शुक्रवार को लुधावली क्षेत्र में अज्ञात लाश मिलने की सूचना प्राप्त हुई। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची तो पता चला कि किसी अज्ञात आरोपित ने अज्ञात व्यक्ति का पत्थरों से सर कुचलकर हत्या कर दी है। मौके पर एफएसएल टीम के साथ अति. पुलिस अधीक्षक प्रवीण भूरिया भी मौके पर पहुंचे।

देहात थाना प्रभारी सुनील खेमरिया ने बताया कि मृतक के हाथ पर उसका नाम गुदा हुआ था। यहां से पता चला कि मृतक का नाम धर्मेंद्र जाटव है और करैरा का रहने वाला है। इसके बाद करैरा में उसके घर संपर्क किया तो पता चला कि 19 नवंबर को करैरा से अपने बहनोई के इलाज के लिये 13 हजार रूपये लेकर विद्यादेवी अस्पताल मोटरसायकिल से आया था। तब उसकी मुलाकात इसके पुराने दोस्त से हुई। मृतक धर्मेंद्र ने ही आरोपित को मोबाइल से फोन कर विद्यादेवी अस्पताल बुलाया था। इसके बाद दोनों ने शराब पीने का प्रोग्राम बनाया। दोनों के बीच 2 साल पहले विवाद हुआ था। 3 क्वाटर पीने के बाद जब नशा चढा तो दोनों के बीच उसी पुरानी बात को लेकर विवाद हो गया। गुस्से में आरोपित ने धर्मेन्द्र की पत्थर से कुचलकर हत्या कर दी। आरोपित ने हत्या करना स्वीकार कर यह भी बताया कि धर्मेन्द्र उसकी पत्नी के बारे में भी गलत बोल रहा था। हत्या करने के बाद आरोपित मृतक की मोटरसाइकिल और मोबाइल लेकर भाग गया था। मोटरसाइकिल उसने अपनी बहन के घर ग्राम कीनरखेड़ा, थाना बामौरकला में छिपाकर रख दी थी। आरोपित पर धारा 302 के साथ 201 भादवि व हरिजन एक्ट की धाराएं भी बढ़ाई गई हैं।

टीम को इनाम देने की घोषणा

एसपी राजेश सिंह चंदेल ने आरोपित को गिरफ्तार करने वाली टीम को नकद इनाम देने की घोषणा की है। हत्याकांड का पर्दाफाश करने में देहात थाना के एसआइ राजीब दुबे और एएसआइ बजरंग जादौन की विशेष भूमिका रही। इसके साथ ही प्रभारी कोतवाली बादाम सिंह यादव, थाना प्रभारी बामौरकला उनि. रामेन्द्र चौहान व थाना देहात से आर. सुनील भार्गव, सुमित सेंगर, गजेन्द्र, अजीत, गुरुमीत महेन्द्र, महाराज सिंह, शिरोमणि सिंह की सराहनीय भूमिका रही।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस