- कोरोना वैक्सीन को लेकर शहर में लोगों में उत्साह

- पहले चरण में 8351 लोगों को लगाया जाएगा वैक्सीन का टीका

शिवपुरी। नईदुनिया प्रतिनिधि

जिले में कोरोना वैक्सीनेशन अभियान के लिए कोरोना वैक्सीन शुक्रवार को सुबह शहर में पहुंच जाएगी और शनिवार से जिले में कोरोना वैक्सीनेशन अभियान शुरू हो जाएगा। कोरोना वैक्सीन के लिए शहर के लोगों को बेसब्री से इंतजार है। कोरोना का वैक्सीन तैयार होनेके बाद भी जिले के लोगों में उत्साह दिखाई दे रहा है। शिवपुरी जिले में पहले चरण में 8 हजार से ज्यादा स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगाया जाएगा। उसके बाद अलग-अलग चरणों में अन्य लोगों का टीकाकरण किया जाएगा।

कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण पिछले 8 महीने से न तो प्रशासन चैन ले पा रहा था और न ही जनता। चारों ोओर केवल कोरोना का खौफ था। इस कोरोना काल ने कई लोगों के रोजगार छीन लिए तो कईयों की जिंदगी। कोरोना वायरस संक्रमण से लोगों को बचाने के लिए प्रशासन और पुलिस अपनी जान जोखिम में डालकर मुस्तैदी से अपनी जिम्मेदारी निभा रहे थे। वहीं लॉकडाउन के कारण जनता भी पूरी तरह त्रस्त हो गई। कोरोना वैक्सीन के बाद से लोगों में उम्मीद जगी हैं। लोगों को वैक्सीन का पिछले काफी समय से इंतजार था। 16 जनवरी से शुरू हो रहे वैक्सीनेशन अभियान को लेकर लोगों में एक अलग ही उत्साह दिखाई दे रहा है। अब लोगों को वैक्सीन लगने का इंतजार है जिससे वह पहले की तरह खुलकर अपना जीवन जी सकें। कोरोना वैक्सीन आने से जहां लोगों में उत्साह दिख रहा है वहीं वह लोग दुखी है जिनके स्वजन कोरोना का शिकार हो गए। उन लोगों का कहना है कि अगर कोरोना वैक्सीन कुछ समय पहले आ जाता तो उनके स्वजनों की मौत नहीं होती।

वैक्सीनेशन की सभी तैयारियां पूरी

16 जनवरी से शुरू हो रहे वैक्सीनेशन अभियान की स्वास्थ्य विभाग द्वारा सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। वैक्सीनेशन के लिए 5-5 सदस्यीय 23 टीम बनाई गई है। टीम के सभी सदस्यों को वैक्सीनेशन के लिए प्रतिक्षण भी दिया गया है। जिससे किसी प्रकार की परेशानी न आए। पहले चरण में 8351 लोगों को वैक्सीनेशन किया जाएगा। जिनमें स्वास्थ्यकर्मी शामिल हैं।

इनका कहना है

कोरोना वैक्सीन को सभी लोगों को इंतजार है, क्योंकि कोरोना वायरस ने लोगों का बहुत नुकसान कराया है। कोरोना से कई लोग बेरोजगार हो गए तो कई लोग के स्वजनों निधन हो गया। कोरोना से बचाव के वैक्सीन बहुत जरूरी है। अगर शुरूआत में ही वैक्सीन का इंतजाम हो जाता है। कई लोगों की जान बच सकती थी।

मनीष वशिष्ठ, शिवपुरी।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस