शिवपुरी। नईदुनिया प्रतिनिधि

जिला अस्पताल में कोविड वार्ड और आइसीयू में जा रहे मरीजों के स्वजनों को शनिवार शाम को बाहर निकाल दिया गया। इसके बाद अटेंडरों ने अस्पताल परिसर में जमकर बवाल किया। स्थिति ऐसी बनी कि पुलिस को आकर मोर्चा संभालना पड़ा। विवाद बढ़ने पर अटेंडरों को फिर से अंदर जाने की अनुमति दे दी गई। दरअसल जिला अस्पताल में कोविड वार्ड में मरीजों के अटेंडर अंदर जाते हैं। फिर यही लोग बाहर निकलते हैं जिससे संक्रमण बढ़ता है। शनिवार को जब इन्हें संक्रमण का हवाला देकर बाहर निकाला गया तो सभी लोग भड़क गए। उनका कहना था कि अंदर मरीज के पास कोई दवा देने तक नहीं है। ऐसे में हम अंदर न जाएं तो क्या करें। उन्होंने पुलिस पर बदसलूकी के आरोप भी लगाए। इसी दौरान हंगामे के बीच तीन लोगों की मौत की खबर भी आई जिससे अटेंडरों का आक्रोश और बढ़ गया। एक व्यक्ति की मौत के बाद उसका शव स्वजन एंबुलेंस से अपने घर भी ले गए। प्रबंधन का कहना है कि उसकी कोविड रिपोर्ट निगेटिव थी जिसके बाद शव ले जाने दिया। जबकि कई लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आ रही है और मौत संक्रमण से हो रही है। जो कोविड वार्ड में भर्ती है वह कहीं न कहीं संक्रमण के चलते ही है।

मरीजों से ज्यादा अटेंडर अंदर

जिला अस्पताल के कोविड वार्ड और आइसीयू में मरीजों से ज्यादा अटेंडर अंदर मौजूद रहते हैं। हर दिन मरीज का अटेंडर बदल जाता है। प्रशासन का कहना है कि सिर्फ गंभीर मरीज के साथ एक ही अटेंडर हर दिन रहे जिससे संक्रमण न फैले, लेकिन लोग मानने को तैयार नहीं हैं। शहर में संक्रमण बढ़ने का यह एक बड़ा कारण भी रहा है।

इनका कहना है

अटेंडरों को बाहर किया था जिसके बाद वे लोग हंगामा कर रहे थे। उन्हें समझाकर शांत कर दिया गया। इसके बाद सीमित लोगों को अंदर प्रवेश दे दिया गया।

सुधीर सिंह कुशवाह, एसडीओपी

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags