शिवपुरी (नईदुनिया प्रतिनिधि)।

एक महिला के यूनियन बैंक के खाते से साइबर ठग ने 70 हजार रुपये चुरा लिए। ठग ने आनलाइन ट्रांजेक्शन के माध्यम से खाते से रुपये निकाले हैं। रुपये एक बार में नहीं, बल्कि एक से चार हजार रुपये की किश्तों में निकाले गए। जबकि महिला कोई भी आनलाइन एप चलाती ही नहीं है। महिला ने बैंक के साथ एसपी आफिस में इसकी शिकायत दर्ज कराई है।

रितु वर्मा ने बताया कि उसके खाते में करीब 70 हजार रुपये थे जो उसे बचत करके जोड़े थे। रितु ने बताया कि बुधवार को रुपयों की जरूरत पड़ी रुपये निकालने के लिए बैंक गई। यहां पर पता चला कि उसके खाते में रुपये ही नहीं हैं। जब इसकी बैंक प्रबंधन से शिकायत की गई तो खाते की जानकारी निकाली। इसमें पता चला कि पेटीएम एप के माध्यम से उसके खाते से आनलाइन ट्रांजेक्शन हुए हैं। एक से चार हजार रुपये की राशि के कई ट्रांजेक्शन उसके खाते से किए गए और पूरे रुपये निकाल लिए। रितु ने बैंक प्रबंधन को बताया कि उसकी ओर से कभी कोई आनलाइन ट्रांजेक्शन नहीं किया गया है। इसके बाद रितु ने एसपी आफिस में जाकर भी आवेदन के माध्यम से इसकी शिकायत दर्ज कराई।

लिंक डाउनलोड करते समय रहें सावधान

साइबर ठगों द्वारा मोबाइल पर एनीकास्ट करने वाले साफ्टवेयरों की लिंक भेजी जाती है। इस लिंक पर क्लिक करते ही आपका फोन ठग के फोन पर क्लोन हो जाता है। इसके बाद मोबाइल पर आने सारे ओटीपी सहित अन्य जानकारियां आसानी से ठगों को मिल जाती हैं। इसी का लाभ उठाकर वे खाते से रुपये उड़ा देते हैं।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close