Shivpuri News: शिवपुरी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। सिंहनिवास गांव में एक घर के पास विस्फोटक लगाकर ब्लास्ट की साजिश रची गई। समय रहते पता लगने पर ग्वालियर से गए बम निरोधक दस्ते ने इसे निष्क्रिय कर दिया। इस दौरान एक सदस्य के फोन पर घर में आयोजित जन्मदिन समारोह में सरप्राइज देने की बात भी कही गई। पुलिस अभी तक घटना का कारण और आरोपितों दोनों का ही सुराग नहीं लगा सकी है। गांव सरपंच के पति ने आशंका जाहिर की है कि विस्फोटक उनके लिए लगाया गया था, क्योंकि वे जन्मदिन समारोह में जाने वाले थे।

सिंहनिवास में रहने वाले सिरनाम सिंह राजावत के नाती कुणाल का बुधवार को जन्मदिन था। घर के पास कुछ तार दिखाई दिए। करीब 300 मीटर तक तार बिछाए गए थे और डेटोनेटर की मदद से ब्लास्ट की साजिश थी। बम निरोधक टीम ने बम को डिफ्यूज किया।

इसी दौरान घर की एक महिला के फोन पर अनजान नंबर से काल आया कि फोन पे नम्बर दे दो। कुणाल को जन्मदिन का सरप्राइज गिफ्ट देना है। पुलिस ने इस काल को बम के मामले से जोड़ते हुए जब नम्बर की तफ्तीश की तो वह गुरुग्राम का निकला।

इस मामले में सरपंच प्रभात रावत ने आशंका जाहिर की है कि यह साजिश उनके लिए रची गई थी, क्योंकि बदमाशों ने विस्फोटक मंगलवार-बुधवार की रात ही लगा दिया था परंतु विस्फाेट नहीं किया। कुणाल के जन्मदिन समारोह में वे शाम को जाने वाले थे।

खदानों में पत्थर तोड़ने में लगने वाला विस्फोटक किया था इस्तेमाल

जो विस्फोटक उपयोग किया गया था वह खदानों में पत्थर तोड़ने के लिए इस्तेमाल होने वाला जिलेटिन बताया जा रहा है। एसपी राजेश सिंह चंदेल का कहना है कि फोन काल के अलावा फिलहाल पुलिस हर एंगल पर जांच कर रही है। अभी तक कोई संदिग्ध सामने नहीं आया है।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close