शिवपुरी। जिले के पिछोर अनुविभाग अंतर्गत खोड़ स्थित बरेला चौराहे पर रातों रात संविधान निर्माता डॉक्टर भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा बिना अनुमति लिए स्थापित कर दी है। बगैर अनुमति लिए यहां प्रतिमा लगाए जाने की सूचना मिलते ही खोड़ पुलिस मौके पर पहुंची। इससे पहले 2 सितंबर को पिछोर के बाचरोंन चौराहे पर भी ठीक इसी तरह रात को अवंति बाई लोधी की प्रतिमा लगा दी गई थी। जिसे लेकर खासा हंगामा मचा था। बिना अनुमति लगी प्रतिमा को लेकर 12 अज्ञात लोगों के विरुद्ध केस दर्ज हुआ। कोई गिरफ्तारी आज तक नहीं हुई। अब भी प्रतिमा उसी चौराहे पर लगी है। इधर खोड़ में आज आंबेडकर की प्रतिमा लगाए जाने की जानकारी सुबह जैसे ही पुलिस को लगी मौके पर गई तो लोग भी चौराहे पर जा पहुंचे। देखना बाकी है, की प्रशासन क्या कदम उठाता है। इस पूरे मामले में प्रशासन और पुलिस की लापरवाही सामने आ रही है।

बस स्टैंड पर भी इसी तरह लगाई थी प्रतिमा

बता दें कि पिछोर के बस स्टैंड पर भी बिना किसी अनुमति के कुछ साल पहले डॉक्टर आंबेडकर की प्रतिमा लगा दी गई थी। बाद में अनुमति ली गई।

सिंधिया ने लगवाई हाल ही में नई प्रतिमा

पिछोर बस स्टैंड पर लगी डॉक्टर आंबेडकर की प्रतिमा बीते रोज किसी ने खंडित कर दी थी। बवाल मचा। प्रदर्शन हुए तब राज्यसभा सदस्य ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपनी तरफ से डॉक्टर आंबेडकर की नई प्रतिमा मौके पर भिजवाई। जिसे कार्यक्रम आयोजित कर उसी जगह स्थापित किया गया है।

कद्दावर केपी सिंह के गढ़ में लग रहीं प्रतिमाएं

पिछोर के पूर्व मंत्री और कोंग्रेस के कद्दावर विधायक केपी सिंह के गढ़ में प्रतिमा स्थापित करने की होड़ लगी है। हालांकि उन्होंने हाल ही में लगी अवंति बाई की प्रतिमा मामले में चुप्पी रखी। आज के मामले में भी अब तक कोई बयान सामने नही आया। लेकिन पिछोर में सबकुछ ठीक नही जान पड़ रहा क्योंकि बाचरोंन चौराहे पर जहां अवंति लोधी की प्रतिमा लग चुकी। उस जगह कई अलग अलग समाज यहां तक कि राजमाता विजयाराजे की प्रतिमा लगाने की कवायद लोगों ने की थी। इस बीच एक रात अवंति बाई की मूर्ति चौराहे पर लगा दी गई।

Posted By:

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020