Shivpuri News: शिवपुरी। नईदुनिया प्रतिनिधि। मुरैना जिले में गत जहरीली शराब पीने से हुई 21 लोगों की मौत के बाद हरकत में प्रशासन और आबकारी विभाग अलर्ट मोड पर आ गया है। इसके चलते प्रशासन के निर्देश पर आबकारी पुलिस टीम द्वारा अंचल में अवैध शराब बनाने के ठिकानों पर दबिश दी गई और अवैध शराब सहित गुड़ लाहन जब्त किया। उक्त कार्रवाई के दौरान आबकारी पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर पोहरी में भाजपा नेत्री के घर दबिश दी और 34 लीटर अवैध जहरीली शराब जब्त की।

अवैध शराब के साथ पकड़ी गई भाजपा नेत्री के खिलाफ पुलिस ने धारा 34, 49 के तहत मामला दर्ज कर जेल भिजवा दिया। इसके साथ ही आबकारी पुलिस ने बैराड़ में भी बंजारा के डेरा पर दबिश दी और अवैध शराब जब्त की। आबकारी पुलिस ने दोनों जगहों से लगभग 314 लीटर कच्ची शराब तथा 8 हजार लीटर गुड़ लाहन जब्त की कर नष्ट कराया और 6 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच में लिया।

जिले में अवैध शराब को कारोबार जोर शोर से चल रहा है। जिले में कई जगहों पर फैक्ट्यिा संचालित कर अवैध शराब बनाई जा रही है और बेची जा रही है। हालांकि अवैध शराब के कारोबार को बंद करने के लिए आबकारी और पुलिस विभाग द्वारा समय-समय पर कार्रवाई की जाती है, लेकिन शराब का अवैध कारोबार थम नहीं रहा है। बुधवार को आबकारी पुलिस को सूचना मिली थी कि पोहरी ने भाजपा नेत्री व महिला मोर्चा की मंडल अध्यक्ष ललिता राजे द्वारा अवैध रूप से जहरीली शराब का कारोबार किया जा रहा है।

मुखबिर की सूचना पर आबकारी पुलिस ने पुलिस विभाग के साथ संयुक्त कार्रवाही की और भाजपा नेत्री के घर पर दबिश दी। कार्रवाई के दौरान आबकारी टीम ने भाजपा नेत्री के घर से 34 लीटर जहरीली शराब बरामद की। घर से मिली अवैध शराब के चलते आबकारी पुलिस ने भाजपा नेत्री के खिलाफ धारा 34 व 49 के तहत गैर जमानती मामला दर्ज किया और उन्हें गिरफ्तार कर जेल भिजवाया।

आंगन में गड्ढा खोदकर रखी थी कच्ची शराब

आबकारी पुलिस ने भाजपा नेत्री घर पर कार्रवाई करने के बाद पोहरी ने नयागांव बंजारा बस्ती में दबिश दी। कार्रवाई दौरान आबकारी पुलिस ने बंजारों द्वारा गड्ढे में छिपाकर रखी गई कच्ची शराब को बाहर निकालकर जब्त किया। वहीं गड्ढे में रखे गए गुड़ लाहन को जब्त कर नष्ट कराया गया। नयागांव में आबकारी टीम ने 6 लोगों के खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया।

इनका कहना है

महिला मोचा की मंडल अध्यक्ष ललिता राजे को उक्त कार्रवाई बाद भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया है। इसके साथ ही उन्हें पद से भी विमुक्त कर दिया गया है।

राजू बाथम, जिलाध्यक्ष भाजपा

भाजपा नेत्री ललिता राजे के घर कार्रवाई के दौरान 34 लीटर जहरीली शराब बरामद की गई है। शराब जब्त होने पर उनके खिलाफ धारा 34, 49 के तहत मामला दर्ज कर जेल भिजवा दिया गया है।

निरंजन सिंह राजपूत, एसडीओपी पोहरी।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस