शिवपुरी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। गुरुवार को हुए दो हादसों में चार लोगों की जान चली गई जिसमें दो मासूम बच्चे भी शामिल हैं। हादसे में एक डेढ़ साल और एक चार साल के बच्चे की मौत हो गई। इसमें एक हादसा कोलारस में हुआ जिसमें करंट लगने से दो भाईयों की मौत हो गई। वहीं दूसरी घटना पोहरी थाना क्षेत्र के ग्राम सालोदा में हुई जिसमें एक महिला और उसके डेढ़ साल के बच्चे की कुएं में डूबने से मौत हो गई। करंट लगने की घटना में एक छह साल के बच्चे की हालत गंभीर बनी हुई है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार पोहरी के सालौदा गांव में मां-बेटे की कुएं में डूबने से मौत हो गई। प्रीति पत्नी रामेश्वर कुशवाह उम्र 24 वर्ष कुएं पर कपड़े धोने के लिए गई हुई थी। उसके साथ में उसका डेढ़ साल का बेटा प्रशांत भी था। जब प्रीति कपड़े धो रही थी तब प्रशांत पास में ही खेल रहा था। खेलते-खेलते प्रशांक अचानक कुएं में गिर गया। अपने बच्चे को कुएं में गिरा देख प्रीति ने अपने बेटे को बचाने के लिए कुएं में छलांग लगा दी। कुएं में काफी पानी भरा हुआ था और बताया जा रहा है कि प्रीति को तैरना भी नहीं आता था। लेकिन बच्चे को पानी में डूबता देख प्रीति की ममता ने उसे कुछ भी सोचने नहीं दिया और वह कूद गए। इस दौरान पास के ही खेत पर काम कर रही एक महिला ने भी प्रीति को कुएं में कूदते हुए देख लिया। जब तक ग्रामीण मदद के लिए तब तक प्रीति और प्रशांत की मौत हो चुकी थी और दोनों शव कुएं में उतरा रहा था। रस्सी के सहारे दोनों का शव निकलवाकर पुलिस ने पीएम के लिए भेजा। पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है।

दो सगे भाईयों को लगा करंट, बचाने आया बुआ का बेटा भी आया चपेट में

कोलारस तहसील के तेंदुआ थाना क्षेत्र अंतर्गत कुमरौआ में इंद्रभान आदिवासी उम्र चार साल और राजभान आदिवासी उम्र छह साल तालाब के किनारे खेल रहे थे। तालाब के पास से बिजली की लाइन गुजरी हुई है। खेलते वक्त दोनों तारों की चपेट में आ गए। इस दौरान वहां उनका बुआ का बेटा उत्तम उम्र 22 साल भी मौजूद था। दोनों छोटे भाईयों को करंट लगता देख वह भी उन्हें बचाने के लिए पहुंचा और करंट की चपेट में आ गया। तेज करंट लगने से तीनों दूर फिंक गए। जब स्वजनों को इसकी सूचना लगी तो वे तीनों को लेकर अस्पताल पहुंचे। यहां चिकित्सकों ने इंद्रभान और उत्तम को मृत घोषित कर दिया। वहीं राजभान का इलाज चल रहा है। पुलिस ने मर्ग कायम कर विवेचना शुरू कर दी है।

फोटो- कुएं से निकाले गए मां-बेटे के शव।

फोटो- कमरौआ में हुए हादसे के बाद कार्रवाई करती पुलिस।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close