शिवपुरी (नईदुनिया प्रतिनिधि)।

पोहरी जनपद पंचायत क्षेत्र की बैराड़ तहसील अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत रायपुर के ग्राम पटेवरी में शुक्रवार को हुई मूसलाधार बारिश के कारण ग्रामीणों के घरों में पानी भर गया। गांव मे ंपानी भरने से ग्रामीणों के घरों में भरा अनाज और सामान भीग गया। हालात यह बन गए कि लोगों को कमर तक पानी में गांव से निकलना पड़ रहा था। अधिकतर ग्रामीण महिला और बच्चों ने अपने-अपने घरों की छतों पर आसरा लिया। जब दोपहर बाद तक गांव में किसी भी तरह की कोई प्रशासनिक मदद नहीं पहुंची तो गांव के सरपंच सहित ग्रामीणों ने इंटरनेट मीडिया का उपयोग करते हुए प्रशासन से मदद की गुहार लगाई। जब गांव के वीडियो फोटो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुए तो देर शाम प्रशासनिक अधिकारी हरकत में आए। उन्होंने स्थानीय पटवारी, पंचायत सचिव आदि को गांव में भिजवाया। गांव में पानी भरने से कई घरों के हालात तो यह हो गए हैं कि वहां चार से पांच फीट तक पानी भर गया है, अब यह लोग न तो घरों में सो सकते हैं और न ही खाना पका सकते हैं।

जान जोखिम में डालकर निकले बाहर

घरों में पानी भरने से जब खाने-पीने का सारा सामान खराब हो गया तो मासूम भूख और प्यास से बिलखने लगे। इसके बाद कई ग्रामीणों ने जान जोखिम में डालकर अपने मासूम बच्चों को गांव से बाहर निकाला, ताकि वह बच्चों को खाना पीना उपलब्ध करा सकें।

पहुंची हिटैची, नाली खोदना शुरू

देर शाम बैराड़ तहसीलदार प्रभाष कुमार ने मौके पर पहुंच कर हालातों को जायजा लिया। उन्होंने गांव में से पानी बाहर निकलवाने के लिए मौके पर हिटैची बुलवा कर नाली खुदवाना शुरू कर करवाया, ताकि नाली के सहारे गांव में भरा पानी बाहर निकाला जा सके। देर शाम समाचार लिखे जाने तक गांव में पानी भरा हुआ था, लोग पानी में फंसे हुए थे।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close