करैरा (नईदुनिया न्यूज)।

नगर परिषद की टीम गुरुवार को अतिक्रमण हटाने के लिए गल्ला मंडी पर पहुंची तो वहां पर हंगामा हो गया। यहां एक कबाड़ व्यापारी ने खुद पर कैरोसिन छिड़क लिया और आत्मदाह की धमकी देने लगा। इसके बाद सीएमओ मौके से चले गए। हालांकि नगर परिषद के कर्मचारी वहां मौजूद रहे। व्यापारी का कहना था कि मुझे दो दिन पुराना नोटिस थमाकर सीधे मेरा सामान उठा लिया। हमें सामान हटाने का समय दिया जाना चाहिए था।

प्राप्त जानकारी के अनुसार करैरा नगर परिषद की टीम गुरुवार को गल्ला मंडी पर अतिक्रमण हटाने की मुहिम चला रही थी। पहले टीम ने वहां मंडी गेट के पास बने झोपड़े को तोड़ा और उसमें आग लगा लगा दी। इसके बाद टीम कबाड़ा व्यापारी वीरेंद्र साहू के यहां पहुंची। उसकी दुकान के बाहर रखे सामान को टीम ने वाहन में भरना शुरू कर दिया। इस पर वीरेंद्र साहू एक कट्टी लेकर आया और उसमें से कैरोसिन अपने ऊपर छिड़ककर आत्महत्या का प्रयास किया। वीरेंद्र साहू का कहना थ्ज्ञा कि सीएमओ ने हमें आज ही नोटिस दिया है जिस पर 16 अगस्त की तारीख अंकित है। नोटिस देने के एक घंटे बाद ही इनका अमला यहां आ गया और सामान भरने लगा। जबकि मैं खुद अपना सामान हटा रहा था। नगर परिषद के कर्मचारियों ने मेरा पांच लाख रुपये का सामान भर लिया। हंगामे के बाद नगर परिषद की टीम वापस लौट आई और व्यापारी को शुक्रवार तक अपना पूरा सामान सड़क से हटाने के निर्देश दिए गए हैं।

इनका कहना है.

हमने पूर्व में तीन नोटिस दिए थे। इसके बाद आज भी नोटिस दिया गया, लेकिन जब उसने नोटिस के बाद भी सामान नहीं हटाया तो कार्रवाई करने गए थे। उस दौरान उसने खुद पर कैरोसिन छिड़क लिया। इसके बाद हम वहां से लौट आए। यदि शुक्रवार तक उसने अतिक्रमण नहीं हटाया तो फिर से कार्रवाई की जाएगी।

- ताराचंद धूलिया, सीएमओ करैरा

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close