शिवपुरी (नईदुनिया प्रतिनिधि)।

डा. श्यामाप्रसाद मुखर्जी की 121 की जयंती पर बुधवार को नेहरु युवा केंद्र द्वारा संगोष्ठी का आयोजन किया गया। सूबेदार गायत्री इटोरिया ने कहा कि डा. मुखर्जी भारत माता के सच्चे सपूत, सच्चे राष्ट्रवादी, देश भक्त, शिक्षाविद, राजनेता मानवतावादी और सबसे बढ़कर राष्ट्रीय एकता और अखंडता के प्रचारक थे। उन्होंने युवाओं से कहा कि युवा पुलिस के साथ मिलकर समाज में फैल रही बुराइयों को दूर करने में योगदान देना चाहिए।

उपनिदेशक एसएन जयंत ने कहा कि नेहरू युवा केन्द्र संगठन सम्पूर्ण देश में डा. श्यामाप्रसाद मुखर्जी की जयंती पर संगोष्ठी रेली, पौधारोपण कार्यक्रम का आयोजन कर रहा है। डा. मुखर्जी ने अपने जीवन काल में समाज सुधार के अनेक कार्य कर देश में मिसाल पेश की है व सबसे कम उम्र के उपकुलपति भी रहे है। चाइल्ड लाइन के समन्वयक सौरभ भार्गव ने कहा कि डा. मुखर्जी देश में स्वच्छ छवि की राजनीति करना चाहते थे। अपने जीवन काल में अनेक पुस्तकों में अपने विचारों को लिखा है जिनसे आज के युवा लाभ उठा सकते हैं।

मध्य प्रदेश मोबाइल वाणी के अशोक शर्मा ने कहा कि यदि हम अपने क्षेत्र के समस्याओं, लोगों के समाज के प्रति किये गये योगदान को सरकार तक व अन्य लोगों तक पहुंचाने का कार्य करें तो यह भी उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

कार्यक्रम के अंत में मटका पार्क में पौधारोपण भी किया गया। कार्यक्रम में नेहरू युवा केंद्र के स्वयंसेवक रानी धाकड, विनिता लोधी, सुरैना दांगी, परमाल सिंह, अविनाश लक्षकार, नितिन गुप्ता, प्रशांत भटनागर, राकेश रावत, अनुराग पटेरिया, सीताराम कुशवाह, शेषभान सिंह यादव, अमर सिंह पाल, दिनेश केवट आदि उपस्थित थे।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close