बैतूल। नेशनल हाइवे 59 ए पर ग्राम चिरापाटला में स्थित पेट्रोल पंप पर आधा दर्जन हथियारबंद बदमाशों के द्वारा की गई लूट और मारपीट की घटना को लेकर पुलिस के हाथ कोई अहम सुराग नहीं लगा है। घटना हुए कई घंटे बीत गए हैं।

सीसीटीवी कैमरों में कैद बदमाशों के चेहरे और उनकी बातचीत सुनने के बाद भी पुलिस यह अंदाजा नहीं लगा पा रही है कि वे स्थानीय हैं या फिर किसी अन्य क्षेत्र के हो सकते हैं। पुलिस ने बदमाशों को पकड़ने के लिए 3 टीमें बनाई हैं जिन्हें हरदा, होशंगाबाद और खंडवा जिले में भेजा गया है। पुलिस को अब तक यह भी पता नहीं लग सका है कि बदमाश किसी वाहन में सवार होकर पेट्रोल पंप तक पहुंचे थे या फिर पैदल ही जंगल से आए थे।

चिचोली थाना क्षेत्र के ग्राम चिरापाटला में स्थित एस्सार कंपनी के पेट्रोल पंप पर सोमवार की रात 3 बजे आधा दर्जन नकाबपोश बदमाशों ने कट्टे की नोक पर कार्यालय में प्रवेश किया और कर्मचारियों के साथ मारपीट करने के बाद लगभग 65 हजार रुपए की नकदी लूटकर भाग गए थे। पुलिस जांच में यह सामने आया कि पांच बदमाशों ने पेट्रोल पंप के कार्यालय में प्रवेश किया और एक के द्वारा पास में स्थित चाय दुकान के संचालक को कट्टा दिखाकर चुपचाप रहने के लिए धमकाया। वारदात को अंजाम देने के बाद दुकान से तंबाकू और पान मसाले के पाऊच निकालकर वे फरार हो गए।

पहाड़ी पर बैठकर शराब पीने का अंदेशा

जिस पेट्रोल पंप पर लूट की वारदात घटित हुई है उसके ठीक सामने जंगल और पहाड़ी है। सीसीटीवी फुटेज में यह नजर आ रहा है कि बदमाश पैदल ही पहाड़ी की ओर से पेट्रोल पंप पर पहुंचे थे। इससे यह संभावना जताई जा रही है कि बदमाश जंगल के रास्ते से होते हुए पैदल वारदात को अंजाम देने के लिए आए और उसी रास्ते से वापस भी भाग गए। पुलिस ने जब पहाड़ी पर तलाश की तो वहां शराब की खाली बॉटलें मिली हैं जिससे यह संभावना जताई जा रही है कि बदमाशों ने वहां बैठकर शराब पी और उसके बाद लूटपाट की।

होशंगाबाद जिले में भी हुई थी ऐसी वारदात

पुलिस के अनुसार होशंगाबाद जिले में सिवनी मालवा क्षेत्र में भी इसी तरह से लूट की घटना घटित हुई थी। इससे यह अंदाजा लगाया जा रहा है किबदमाश उसी क्षेत्र के हो सकते हैं। इसके साथ ही पुलिस को हरदा जिले के एक समुदाय विशेष के द्वारा भी ऐसी वारदातें करने की जानकारी मिली है। पुलिस की टीमें इसी संभावना के आधार पर संबंधित क्षेत्रों में सीसीटीवी कैमरों में कैद बदमाशों की तलाश कर रही है।

टीमें बनाई हैं

पेट्रोल पंप पर हुई लूट की घटना में अभी तक कोई महत्वपूर्ण सुराग नहीं मिल पाया है। जांच के लिए अलग-अलग टीमें बनाई गई हैं। बदमाशों की सरगर्मी से तलाश की जा रही है- आरडी शर्मा, टीआई चिचोली

Posted By: