टीकमग़ढ़/निवाड़ी। नईदुनिया न्यूज

जिले में कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर तेज गति से बढ़ती जा रही है जिले में शनिवार को 32 कोरोना पॉजिटिव मरीज निकले जिला प्रशासन की अनदेखी के चलते देखने में आ रहा है कि पॉजिटिव मरीज को होम क्वारंटाइन तो कर दिया गया लेकिन यह पॉजिटिव मरीज बाजार में आम सड़कों पर खुलेआम घूमते हुए नजर आते हैं, जिससे संक्रमण का खतरा और बढ गया है। ऐसे पॉजिटिव मरीजों के विरुद्ध जिला प्रशासन को कार्रवाई अमल में लाना चाहिए।

ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर डॉ रमेश मलारिया ने बताया कि शनिवार को कोरोना पॉजिटिव के 32 मरीज निकले एवं चार कोरोना पॉजिटिव मरीज स्वस्थ होने पर उन्हें डिस्चार्ज किया गया अब जिले में 99 पॉजिटिव मरीज एक्टिव है। उन्होंने बताया कि जिले में 480 लोगों के सैंपल लिए गए, डॉ अंशुल खरे एवं डॉ. हिरदेश सूत्रकार ने अपनी टीम के साथ पुलिस थाना मैं कोरोना संक्रमण की रोकथाम बचाव को लेकर पुलिस कर्मियों की सैंपलिंग की गई, वही पुलिस कर्मचारियों को बूस्टर डोज भी लगाया गया जिले में शनिवार को 1297 लोगों को बूस्टर वैक्सीन लगाई गई। पुलिस लाइन के रक्षित निरीक्षक बृहस्पति कुमार साकेत ने बताया कि कोरोना संक्रमण के बचाव एवं रोकथाम को लेकर पुलिस लाइन के पुलिस स्टाफ एवं स्वयं को बूस्टर का डोज वैक्सीनेशन करवाया गया।

बाक्स

पॉजिटिव मरीज घूम रहे बाजार में

जिले में कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर का प्रकोप दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है और जिला प्रशासन के द्वारा पॉजिटिव मरीजों को घरों में ही होम क्वारंटाइन करा किया जाता है लेकिन देखने में आ रहा है कि पॉजिटिव मरीज संक्रमित होने पर भी बाजार में खुलेआम घूमते हुए नजर आ रहे जिससे संक्रमण फैलने का अंदेशा बना हुआ है,लिहाजा इसी के चलते नगर में संक्रमण भी रफ्तार भी बढ रही है जिला प्रशासन को ऐसे लोगों को कोविड केयर सेंटर में रखना चाहिए क्योंकि पॉजिटिव मरीजों पर कोई भी पाबंदी नहीं है वह खुलेआम घूमते नजर आते हैं।

टीकमग़ढ़ केमुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.पी.के.माहौर ने बताया कि 652 लोगों की सैम्पलिंग की गई थी जिसमें करीब 5 कोरोना संक्रमित मिले है,जिन्हें होम आईसोलेट करवा दिया गया है, साथ ही हिदायत भी दी गई कि कोई भी व्यक्ति अपने घरो से बाहर नहीं निकले तथा कोविड नियमों का पूरी तरह से पालन करें। उन्होंने बताया कि शनिवार को 645 लोगों की सेम्पिलंग कर जांच के लिए नमूने सागर भेज दिए गए है। जिनकी रिर्पोट रविवार या सोमवार को आ जाएगी। उन्होंने बताया कि आमिक्रोन की तीसरी लहर तेजी से बढ रही है जिसके प्रति आम लोगों को सचते रहने की आवश्यकता है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local