टीकमगढ़। नईदुनिया प्रतिनिधि

लगातार पांच दिन से हो रही बारिश के चलते सोमवार को आम लोगों ने राहत की सांस ली है। सोमवार को सुबह आसमान में बादल छाए रहे और कोहरा छाया रहा। लेकिन दोपहर एक बजे के लगभग धूप निकली। दोपहर एक बजे सूर्य देवता के दर्शन हुए॥ बारिश रुकने के बाद सोमवार की दोपहर से ही सर्द हवाओं ने अपना असर दिखाना भी शुरू कर दिया जिससे युवा,बुजुर्ग तो क्या बच्चे भी ठंड से कांपने लगे। हालांकि सोमवार को जहां अधिकतम तापमान 17.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया वही न्यूनतम तापमान भी 13.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

बीती बुधवार से लगातार रूक-रूककर बारिश हो रही थी, जिससे जनजीवन पूरी तरह से अस्त व्यस्त बना रहा, इसके साथ ही बारिश का असर भी फसलों पर पूरी तरह से दिखाई दिया। ज्यादा बारिश के चलते किसानों की हजारो हेक्टयर में फसल पूरी तरह से बर्बाद हो गई, वहीं रही सही कसर ओलों ने पूरी कर दी। बारिश के चलते लोग अपने घरो से बाहर नहीं निकले और घर के अंदर ही दुबके बैठे रहे। वहीं रविवार की रात बारिश के रूकने से सुबह काफी घना कोहरा बना रहा, हालांकि करीब 12 बजे तक कोहरा पूरी तरह से हट गया। कोहरे के हटते ही आसमान में छाये हुए बादल पूरी तरह से छट गए्‌। वादलों के छटने के बाद ही दोपहर से ही तेज हवाएं चलने का दौर शुरू हो गया। जिसके चलते देर रात तक सर्दीली हवाएं पूरी तरह से चलती रही। लगातार बारिश से जहां आम लोगों को जहां राहत की सांस मिली तो वही अब सर्दी से निजात नहीं मिल पा रही है।

बाक्स

ठंड से कांप उठे बच्चे

सोमवार को सर्दीली हवाएं चलने के कारण महिलायें, बुजुर्ग, युवा सहित छोटे-छोटे बच्चे कांप उठे। अपने बच्चों को ठंड से निजात दिलाने के लिए महिलाओं ने गर्म कपडो में रखा जिससे बच्चों को ठंड से निजात मिल सके। इतना ही नहीं लोगों ने आग का भी सहारा लिया और दिन भर महिलायें व बच्चे आग के सहारे बैठे रहे।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local