निवाड़ी। 18 से 44 वर्ष तक के युवाओं को कोरोना वैक्सीन शासकीय उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय क्रमांक 1 परिसर में लगाई गई। यहां पर तैनात कर्मचारियों की ढुलमुल रवैया के कारण अव्यवस्था का माहौल रहा। युवाओं को 4-4 घंटे तक इन्तजार के बाद वैक्सीन लग सकीं। वैक्सीनेशन केंद्र पर दो गज दूरी की खुलेआम धज्जियां उड़ाई जा रही हैं जहां पर ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर एवं प्रशासन के अधिकारी भी पहुंचते रहे, लेकिन इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया गया। ऑफ रिकॉर्ड वाले युवाओं का आधार कार्ड द्वारा वैक्सीनेशन तत्काल किया जा रहा था इससे युवाओं में असंतोष व्याप्त हो गया और युवाओं ने कलेक्टर को मोबाइल के जरिए सूचना दी। व्हाट्सएप पर वीडियो भेजें तब कहीं प्रशासन के अधिकारी जागे और वैक्सीन केंद्र पर पहुंचे और उन्होंने आनन- फानन में वैक्सीन केंद्र पर सुरक्षित शारीरिक के तहत गोला बनवाए जाने की कार्रवाई की गई।

शनिवार की सुबह 9 बजे नगर के वार्ड क्रमांक 8 निवासी राजुल त्रिपाठी, अंकित गुप्ता, अनुकुल तिवारी एवं अपर्णा तिवारी पूर्व पार्षद सहित दर्जनों युवा वैक्सीन लगवाने पहुंचे जिनका ऑनलाइन पंजीयन पूर्व में किया जा चुका था। मैसेज अनुसार नियत तिथि पर वैक्सीन लगवाने केंद्र पर पहुंचे तो वहां पर अव्यवस्था का माहौल था। उन्होंने बताया कि वैक्सीन केंद्र पर सुबह 9 बजे से बैठे बैठे दोपहर को 1 बजे वैक्सीन लग पाई। लाइन व क्रम से कोई भी कार्य नहीं हो रहा था जिसकी शिकायत युवाओं ने कलेक्टर से की जिस पर आनन -फानन में मुख्य नगरपालिका अधिकारी आरएस अवस्थी, कोतवाली टीआई नरेंद्र सिंह परिहार अमले के साथ पहुंचे और उन्होंने नगर परिषद के कर्मचारियों के द्वारा केंद्र पर सुरक्षित शारीरिक दूरी की गाइडलाइन का पालन करते हुए गोला बनवाए गए और युवाओं को गोलों में खड़ा किया गया इसके उपरांत वैक्सीनेशन का कार्य भी निरंतर चलता रहा।

तकनीकी खराबी के कारण हुआ व्यवधान

शनिवार को वैक्सीनेशन केंद्र पर कंप्यूटर में तकनीकी खराबी के कारण वैक्सीनेशन में व्यवधान उत्पन्ना हुआ और युवाओं की भीड़ हो गई थी और वैक्सीनेशन जिन युवाओं के मैसेज आ गए थे उन युवाओं को वैक्सीनेशन के लिये ऊपर से अनुमति लेकर वैक्सीनेशन कराया गया। करीब 200 लोगों का वैक्सीनेशन होना बताया।

डॉ. आरसी मलारया

बीएमओ,सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र निवाड़ी

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags