- निवाड़ी के दिगवार खुर्द और पृथ्वीपुर में पहुचीं टीम

टीकमगढ़.नईदुनिया प्रतिनिधि। जबलपुर ईओडब्ल्यू की टीम ने शनिवार के तड़के एक टाइम कीपर के दो ठिकानों पर एक साथ दबिश दी है। इसमें निवाड़ी के पृथ्वीपुर और सिमरा थाना के दिगवार खुर्द में कार्रवाई शुरू हो गई है। ईओडब्ल्यू एसपी देवेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि निरीक्षक उमा नवल आर्या के नेतृत्व में कार्रवाई जारी है।

ईओडब्ल्यू एसपी देवेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ इकाई जबलपुर एवं सागर की टीम द्वारा आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने की तीन अलग-अलग मामलों में कुल 5 स्थानों सर्च कार्रवाई की जा रही है। इसमें निवाड़ी जिले के दो स्थानों पर सर्च कार्रवाई चल रही है। जल संसाधन विभाग निवाड़ी में पदस्थ टाइम कीपर कैलाश चंद्र मिश्रा के संबंध में शिकायत प्राप्त हुई थी, जिसकी आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ इकाई सागर से जांच कराई गई। जांच में आए साक्ष्यों के आधार पर पाया गया कि कैलाश चंद्र मिश्रा जल संसाधन विभाग में टाइम कीपर के पद पर पदस्थ है, जिनके द्वारा वैधानिक स्त्रोतों से प्राप्त आय से लगभग 110% अधिक व्यय एवं संपत्ति अर्जित की गई है।

उन्होंने बताया कि प्रथम दृष्टया आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने की साक्ष्य पाए जाने से आरोपित कैलाश चंद्र मिश्रा और इनके पुत्र नरेंद्र मिश्रा निवासी ग्राम दिग्वार खुर्द थाना सिमरा खास के विरुद्ध विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज करते हुए सर्च किया जा रहा है, जिसमें एक स्थान दिगवार खुर्द स्थित पैतृक आवास और दूसरा पृथ्वीपुर के पावर हाउस के आगे जेल रोड पर निवास होने के चलते वहां भी कार्रवाई की जा रही है। प्रथम दृष्टया जांच टीम को नेहरू वार्ड पृथ्वीपुर मुख्य मार्ग पर मकान, तीन अलग-अलग स्थानों पर करीब 4 एकड़ से ज्यादा कृषि भूमि, एक जेसीबी, एक एसयूवी 500 वाहन, एक फॉर्च्यूनर, एक रॉयल इनफील्ड बाइक सहित कुल 3 बाइक मिली है। फिलहाल जांच की जा रही है।

Posted By: anil tomar

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close