पृथ्वीपुर। (नईदुनिया न्यूज)

जामनी और बेतवा नदी के पुलों का निर्माण अगर केंद्र सरकार नही कराती है तो शीघ्र ही प्रदेश सरकार पुलों का निर्माण कराकर क्षेत्र के लोगों को सौगात देगी। उक्त बात मध्यप्रदेश सरकार के कैबिनेट पीडब्ल्यूडी मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने 39वीं अखिल भारतीय वालीबॉल प्रतियोगिता के समापन समारोह के दौरान मुख्य अतिथि की आसंदी से कही। अखिल भारतीय वालीबॉल प्रतियोगिता के समापन समारोह प्रदेश सरकार के 6 कैबिनेट मंत्रियों की मौजूदगी में हुआ। समापन समारोह में अल्फोंसा हाईस्कूल के बच्चों ने बैंड सलामी एवं ब्राइट कॅरियर हाई स्कूल की छात्राओं के द्वारा स्वागत गीत के माध्यम से अतिथियों का स्वागत किया। टूर्नामेंट कमेंटी द्वारा अतिथियों का विशाल माला से एक साथ स्वागत किया गया। स्वतंत्रता संग्राम सेनानी मोहन सिंह, वरिष्ठ संदीप चौधरी, राजेश बादल, नवीन कुमार, प्रशांत गुप्ता के साथ शिक्षा के क्षेत्र में अव्वल आने वाले छात्रों के साथ कृषि के क्षेत्र में आय को दोगुना करने के लिए किसानों का सम्मान किया गया।

समापन समारोह को संबोधित करते हुए समिति के संयोजक बृजेन्द्र सिंह राठौर ने क्षेत्र के विकास की मांग रखते हुए पुलों के निर्माण, 5 सड़कों के निर्माण, श्रम मजदूरों के विश्राम ग्रह, अस्पताल, पन्ना की तरह इस क्षेत्र में चिहिन्त किए गए क्षेत्र में सीएसआर फंड से कार्य कराए जाने, पृथ्वीपुर विस क्षेत्र की विद्युत डिवीजन एक करने, 2 सव स्टेशन शुरू करने, ओरछा में विद्युत विभाग की ओर से सर्किट हाउस बनाने, साथ ही श्रम विभाग से मजदूरों को लाभ देने के साथ कई मांगे रखी गई। मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कि आज देश आर्थिक मंदी से गुजर रहा है और विश्व का सबसे बड़ा 1.76 करोड रुपए का डाका आरबीआई पर पड़ा है। साथ ही आरबीआई में रखे सोने को भी बेचा जा रहा है। इन सब चीजों से भटकाने के लिए मंदिर और मस्जिद मुददा कमजोर होने लगा तो अब मोदी और शाह एनआरसी और सीएए कानून लाए। और धर्म निरपेक्षता की बात करने लगे इससे लोगो का ध्यान इस दिशा में न जाए। जामनी एवं बेतवा नदी के पुलों की बात करते हुए उन्होने कहा कि यह पुल पिछली भाजपा सरकार के समय में एनएच में केंद्र के पास लंबित है और इंहे केंद्र सरकार तो अब बनाएगी नहीं लेकिन कमलनाथ सरकार निर्माण पूर्ण कराने का हर संभव प्रयास करेगी। साथ ही जो उन्हें 5 सड़कों के चौड़ीकरण, नवीनीकरण का मांग पत्र मिला है तो वह इसी सत्र में पूर्ण कराए जांगे।

श्रम मंत्री महेन्द्र सिंह सिसौदिया ने कहा कि यह खेल का आयोजन जरूर है लेकिन इसके माध्यम से क्षेत्र के विकास में चार चांद लगते हैं। उन्होंने बताया कि संबल योजना में 2 करोड़ 76 लाख लोगो के पंजीयन भाजपा सरकार ने चुनाव के 6 माह पूर्व कराए थे जिसमें कमलनाथ सरकार बनने के बाद पता किया गया तो 76 लाख संबल के कार्ड भाजपा के कार्यकर्ताओं के निकले। निवाडी जिले के विकास की जहां तक बात है तो जिले में 10 श्रमिक सेंटर, श्रमिकों के लिये अस्पाताल, ई-सवारी रिक्शा आदि के प्रबंध किए जाउंगे। खनिज मंत्री प्रदीप जैसवाल ने कहा कि खिलाड़ी होना एक अलग बात है खेल में उतार चढ़ाव, हार जीत के बाद जब लोग जीत की भावना से खेलते है तो उसमें खेल की भावना जागृत होती है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की पूर्व सरकार 2 सौ 50 करोड रुपए खनिज विभाग से आय दिखाती थी अब उन्होंने कमलनाथ के निर्देशन में आय को बढ़ाकर 14 सौ करोड रुपए का विभाग बनाया। वित मंत्री तरूण भनौट ने कहा कि मंत्री राठौर उनको संदेह की उंगली से देख रहे हैं लेकिन जितनी भी इस क्षेत्र में आए हुये मंत्रियों ने घोषणाएं की है उन सभी घोषणाओं को इसी बजट सत्र में पूर्ण करने का हर संभव प्रयास किया जाएगा। ऊर्जा मंत्री प्रियवत सिंह ने कहा कि मंत्री राठौर ने जो मांगे रखी है उनको पूर्ण तो किया ही जाएगा साथ ही प्रदेश की कमलनाथ सरकार ने किसानों का कर्जा माफ, बिजली का बिल हाफ एवं किसानो को मिलने वाली 10 हॉर्स पावर तक की बिजली हाफ कर दी गई है। साथ ही 1सौ 50 यूनिट तक उपभोक्ताओं के बिल भी 100 रूपये प्रतिमाह आ रहे हैं। जिसमें प्रदेश की 1 करोड़ 57 लाख जनता लाभ ले रही है। आयोजन के दौरान आओ छू ले आसमां स्मारिका का विमोचन अतिथियों द्वारा किया गया। कार्यक्रम का संचालन टिंकू तिवारी ने किया।

यह रहे मौजूद

इस अवसर पर विधायक प्रद्युम्न सिंह लोधी, विधायक नीरज दीक्षित, पूर्व विधायक अरूणोदय चौबे, कलेक्टर अक्षय सिंह, एसडीएम कुशल ंसिह गौतम, एएसपी सुरेन्द्र कुमार जैन, टूर्नामेंट समिति के अध्यक्ष स्वामी प्रसाद रावत, एसबी सिंह, विन्द्रावन अहिरवार, नितेन्द्र सिंह राठौर, प्रकाश सिंह दांगी, संजय कसगर, धमेन्द्र पुजारी, मातादीन पस्तौर, जगदीश पाण्डेय, सट्टन दांगी, रामप्रकाश पाण्डेय, रविन्द्र घोष, राजेन्द्र पस्तोर, शेख मुजफ्फर अली, रमेश सोनी, राजेन्द्र शेखर एडवोकेट, विभू राठौर, चन्द्रपाल ंसिह परमार, पुरुषोत्तम रावत, अंकित साहू, आंतरिक्ष खरे, इस्माइल खां, खलील खा, मनोहर सिंह क्षत्रीय, डालचंद्र अहिरवार , लखन यादव, जगदीश यादव, सहित काफी संख्या में जनसमूह उपस्थित रहा।

फोटो- 20टीकेजी6 और 20टीकेजी7

समापन समारोह में उपस्थित मंचासीन अतिथि और कार्यक्रम को संबोधित करते वित्त मंत्री तरूण भनौट

समापन समारोह के दौरान मौजूद जनसमूह

Posted By: Nai Dunia News Network

fantasy cricket
fantasy cricket