निवाड़ी। नईदुनिया न्यूज

कोरोना जैसी महामारी संक्रमण के रोकथाम व इस जंग में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा पूरे भारत में योगदान 21 दिन के लिए लॉकडाउन किया गया है, जिससे मजदूर वर्ग दूरदराज के महानगरों में फंस गए थे, जिन्हें मजदूरी नसीब नहीं हुई और न ही पेट के लिए खाना मिल रहा था। वापस अपने गांव लौटना चाहा तो तब तक परिवहन के तमाम पहिए भी थम चुके थे। भूखे प्यासे पैदल ही अपने घरों के लिए निकल पड़े थे। सैकड़ों की संख्या में हाईवे मार्ग पर पैदल आ रहे मजदूरों को जिला कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह में मजदूरों के प्रति संवेदनशीलता दिखाते हुए उन्हें उनके घर तक सुरक्षित भिजवाने की व्यवस्था करवाई।

शनिवार को दूसरे दिन प्रशासन के द्वारा तिगैला हाईवे पर पुरानी मंडी परिसर में मजदूरों के रुकने की भोजन व मेडिकल चेकअप और बसों से उनके घरों तक भिजवाने की व्यवस्था की गई, जिसमें शनिवार को एसडीएम वंदना राजपूत, एसडीओ पुलिस बीएस परिहार, तहसीलदार एचडी प्रजापति, नायब तहसीलदार सुनील वर्मा, नगर परिषद सीएमओ दिनेश तिवारी, थाना प्रभारी एनड़ी कनारे, मंडी सचिव ओपी रायकवार, राजस्व निरीक्षक बृजेश खली, डॉ विनोद बाजपेई, डॉ. आरपी मदारिया, सदर पटवारी दिनेश अहिरवार, राजकुमार राजपूत, धनेंद्र घोष, नगर परिषद के अश्वनी नायक, रोहित व्यास, श्रवण चतुर्वेदी सहित अनेक पटवारी राजस्व विभाग के कर्मचारी मंडी कर्मचारी नगर परिषद की कर्मचारियों द्वारा मंडी परिसर में पंजीयन मेडिकल चेकअप भोजन पैकेट वितरण पानी व्यवस्था आदि कार्य में लगे हुए हैं। वहीं नायब तहसीलदार सुनील वर्मा ने बताया कि शनिवार को सुबह से लेकर शाम तक करीब 500 से अधिक मजदूरों को दो बसों डंपर से निवाड़ी एवं टीकमगढ़ जिले कि ग्रामीण इलाकों में घर तक भिजवाने की व्यवस्था की गई।

-----------

ओरछा वृद्ध आश्रम में 17 वृद्धों की हुआ चेकअप

कोरोना संक्रमण के बचाव को लेकर प्रशासन के द्वारा वृद्धों के प्रति संवेदनशीलता की जा रही है, जिसमें डिप्टी कलेक्टर मेघा तिवारी ने शनिवार को रामराजा वृद्ध आश्रम ओरछा पहुंचकर निवासरत 17 वृद्धों को सैनिटाइजर एवं मास्क का वितरण किया। वहीं डॉ आर्या द्वारा सभी वृद्धों का मेडिकल चेकअप कराया गया, जिसमें सभी स्वस्थ व निगेटिव रिपोर्ट निकली।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना