निवाड़ी(नईदुनिया न्यूज)।

स्थानीय सर्किट हाउस में कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए समीक्षा बैठक हुई। विधायक अनिल जैन ने आयोजित समीक्षा बैठक में कलेक्टर सहित पुलिस अधीक्षक को निर्देशित करते हुए कहा कि प्रत्येक परिवार को मास्क, सैनिटराइजर का वितरण किया जाना सुनिश्चित किया जाए। इसके चलते किसी भी व्यक्ति को संक्रमण का खतरा न हो सके। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के चलते हर मजदूर वर्ग का व्यक्ति परेशान है और बाहर से जो भी मजदूर अपने घर लौट आए है, उनके लिए रोजगार के साधन खोले जाएंगे।

गुरुवार को स्थानीय सर्किट हाउस में विधायक अनिल जैन ने कहा कि गरीब असहाय एवं बीपीएल कार्ड धारियों को तीन-तीन माह का राशन का वितरण भी सुनिश्चित कराया जाए। इसके साथ ही घर-घर जाकर प्रत्येक परिवार को मास्क एवं सैनिटाइजर उपलब्ध कराया जाए, जिसमे कोई भी घर छूटने न पाए। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन की अवधि के उपरांत मजदूरों के लिए रोजगार के साधन खोले जाएंगे और साथ ही प्रत्येक ग्राम पंचायत में निर्माण कार्य सिर्फ मजदूरों के द्वारा ही कराया जाए जिससे कि उन्हें मजदूरी मिल सके और वह अपना तथा अपने परिवार का भरण पोषण कर सके।

पर्याप्त मात्रा में है सामग्री

कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने विधायक को बताया कि जिले में मॉक्स एवं सैनिटाइजर की पूर्ण व्यवस्था है और किसी भी सामान की कोई कमी नहीं है। आपातकालीन स्थिति में यदि सामान की कमी भी आती है तो उसकी पूर्ति तत्काल कर ली जाएगी, लेकिन किसी भी व्यक्ति को परेशान नहीं होने दिया जाएगा। कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने बताया कि पूर्व में गेहूं उपार्जन के लिए 22 केंद्र बनाए थे, लेकिन उपार्जन केंद्रों पर भीड़ न हो जिसके चलते अब 27 केंद्र बनाए गए है। इन गेहूं उपार्जन केंद्रों पर 10 से 15 किसानों ही उपार्जन केन्द्र पर पहुंच पाएंगे। उन्होंने बताया कि उपार्जन केंद्रों पर कोरोना संक्रमण को लेकर प्रचार प्रसार एवं मास्क सैनिटाइज का उपयोग तथा डिस्टेंस दूरी बनाकर कार्य कराए जाने के लिए खाद्य अधिकारी को निर्देशित किया गया है।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना