टीकमगढ़( नईदुनिया प्रतिनिधि)।

लॉकडाउन में नोएडा में फंसे टीकमगढ़, छतरपुर एवं प्रदेश के अन्य जिलों के मजदूरों को उनके घर पहुंचाने के लिए नोएडा से चली विशेष ट्रेन श्रमिक एक्सप्रेस शनिवार को सुबह टीकमगढ़ रेलवे स्टेशन पहुंची। नोएडा से आई श्रमिक एक्सप्रेस के माध्यम से टीकमगढ़ जिले के 107 श्रमिकों को टीकमगढ़ रेलवे स्टेषन पर उतारा गया। इसके बाद ट्रेन छतरपुर के लिए रवाना हुई। टीकमगढ़ रेलवे स्टेशन पर मेडिकल टीमों ने सभी श्रमिकों की स्क्रीनिंग की। कलेक्टर हर्षिका सिंह एवं पुलिस अधीक्षक अनुराग सुजानिया के मार्गदर्शन में जिला प्रशासन द्वारा श्रमिकों को सोशल डिस्टेन्स का पालन करते हुए ट्रेन से उतारकर प्लेटफार्म से अलग अलग गेट से बाहर लाया गया। रेलवे स्टेशन पर पहले से ही तैनात मेडिकल टीमों ने उनका स्वास्थ परीक्षण किया। श्रमिकों के लिए भोजन, पानी की व्यवस्था की गई। इसके बाद सेनेटाइज बसों से श्रमिकों को उनके गृह जिलों को रवाना किया गया। रेलवे स्टेशन पर कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक अपर कलेक्टर, एसडीएम, डिप्टी कलेक्टर, संबंधित तहसीलदार, सीएचएमओ, आरटीओ, आरआरटी टीम सहित पुलिस, स्वास्थ्य, राजस्व विभाग, नगर पालिका के अधिकारी,कर्मचारी तथा व्यवस्था में लगे शासकीय कर्मचारी उपस्थित रहे।

रेलवे स्टेशन के बाहर खड़ी बसें

रेलवे स्टेशन के बाहर खड़ी बसों से आए प्रवासी मजदूरों को उनके गंतव्य स्थान तक जिला प्रशासन के अधिकारियों द्वोरा की गई थी। जब प्रवासी स्टेशन पर उतरे तभी सभी प्रवासी मजदूरों की स्वास्थ्य विभाग की टीम ने थर्मल स्क्रीनिंग कर उनका परीक्षण किया। परीक्षण के बाद इन्हें घ्घर पहुंचाने की व्यवस्था की गई।

क्वारंटाइन में रहने की दी हिदायत

बाहर से आए प्रवासी मजदूरों को थर्मल स्क््‌रीनिंग के बाद प्रशासन के आिकारियों और पुलिस अधिकारियों ने सभी मजदूरों को 14 दिनों क क्वारटाइन में रहने की हिदायत दी। इन लोगों से कहा गया कि हमें ारों में वह सुरिक्षत रहें और किसी के संपर्क में न आए एवं जब भी घर से बाहर निकले तब सभी मजदूर मास्क का उपयोग अवश्य करे।

23टीकेजी39 और 40

रेलवे स्टेशन पर लगी पुलिस, ट्रेन से पहुंचे यात्री अपने घरे

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना