खरगापुर। नईदुनिया न्यूज

पुरानी तहसील के पीछे वाली शासकीय भूमि के अंश भाग 800 वर्गफुट भूमि पर एक युवक द्वारा मकान बनाने के प्रयास को नायब तहसीलदार ने विफल करते हुए जेसीवी की मदद से जमीदोज कर दिया। जब यह कार्रवाई हुई तो कुछ समय के लिए तो अन्य लोग भी सकते में आ गए। हालांकि अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई के दौरान विरोध के स्वर नहीं फूट सके।

इस संबंध में नायब तहसीलदार जन्मेजय मिश्रा ने बताया कि पुरानी तहसील परिसर के पीछे वाला हिस्सा शासन की भूमि है जो काफी वेशकीमती है तथा इस भूमि पर खरगापुर निवासी राहुल पुत्र भगवत नामदेव द्वारा अनाधिकृत रूप से अतिक्रमण कर लिया था। उन्होंने बताया कि जब इस मामले की जानकारी हल्का पटवारी को हुई पटवारी ने अपना प्रतिवेदन प्रस्तुत किया तथा भू-राजस्व संहिता की धारा 248 के तहत मामला पंजीबद्व किया गया था। तथा प्रकरण पंजीबद्व होने के उपरांत वेदखली आदेश पारित किया गया था। उन्होंने बताया कि इस मामले में गुरूवार को अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई करते हुए नगरपालिका अधिकारी प्रभूदयाल पाठक, थाना प्रभारी तथा पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचकर अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई।

अभी भी शासन की भूमि पर अनेक लोगों का कब्जा बरकरार

अभी भी खरगापुर में शासकीय वेशकीमती भूमि पर रसूखदारों का अवैध कब्जा बना हुआ है लेकिन ऐसे लोगों के खिलाफ हल्का पटवारी द्वारा किसी प्रकार का कोई प्रकरण तैयार नहीं किया गया। यदि हल्का पटवारी ईमानदारी से अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करें तो अभी तो एक स्थान पर जेसीबी मशीन चली है, आगे न जाने कितने अतिक्रमणकारियों का प-ा अवैध अतिक्रमण जमीदोज नहीं हो जाएगा।

45-अतिक्रमण हटवाते हुए नायब तहसीलदारजन्मेजय मिश्रा

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस