टीकमगढ़। आईएएस अफसरों की तबादला सूची में टीकमगढ़ कलेक्टर का नाम शामिल होने से जिले के विद्यार्थी नाराज हो गए हैं। शनिवार को कलेक्टर का तबादला रुकवाने के लिए सैकड़ों की संख्या में छात्र-छात्राएं कलेक्टर कार्यालय में एकत्र हुए। उन्होंने दफ्तर का घेराव करते हुए जमकर नारेबाजी की और प्रमुख सचिव के नाम डिप्टी कलेक्टर विकास आनंद को ज्ञापन दिया। छात्र-छात्राओं का कहना था कि कलेक्टर सौरभ कुमार सुमन निशुल्क कोचिंग में हमें प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करा रहे थे, उनके तबादले से उनकी तैयारी प्रभावित हुई है।

अकादमी का संचालन कर रहे हैं कलेक्टर

ज्ञापन देने पहुंची छात्राओं सोनम रिछारिया, शैली मिश्रा आदि ने बताया कि कलेक्टर सौरभ कुमार सुमन द्वारा निशुल्क प्रशासनिक सेवा अकादमी का संचालन किया जाता है, इसमें गरीब परिवारों की छात्र-छात्राओं के उज्जवल भविष्य के लिए कलेक्टर स्वयं पढ़ाते थे। यह अकादमी जुलाई माह से लगातार चल रही है।

398 छात्र-छात्राएं वर्तमान में इस अकादमी में अध्यनरत हैं। इसके अलावा जिले की शिक्षा व्यवस्था को भी उन्होंने सुधारा, लेकिन शासन ने उनका तबादला कर दिया। इससे नाराज छात्र-छात्राओं ने कलेक्टर सौरभ कुमार सुमन को यथावत रखने की मांग की है।

तबादला नहीं रोका तो सड़क पर करेंगे आंदोलन

विद्यार्थियों ने कहा कि अगर कलेक्टर का तबादला आदेश निरस्त नहीं किया जाता है, तो सड़कों पर आकर आंदोलन किया जाएगा, जिसके जिम्मेदारी शासन की होगी। ज्ञापन के दौरान सोनम रिछारिया, दीपक सोनी, चंदा अहिरवार, संध्या रजक, राशि जैन, रक्षा, भावना, मोहिनी सहित सैकड़ों छात्र-छात्राएं मौजूद रहीं।

Posted By: Sandeep Chourey

fantasy cricket
fantasy cricket