टीकमगढ़/निवाड़ी। नईदुनिया प्रतिनिधि

जिले में कोरोना संक्रमण लगातार तेजी से बढ़ रहा है, जिससे स्थिति भयावह हो रही है। वहीं आम लोगों की बात करें, तो वे आज भी लापरवाही बरत रहे हैं। चाहे बात कालेज परिसर की हो या तहसील, जनपद पंचायत, रेलवे स्टेशन या फिर निवाड़ी तिगैला की। सभी जगह आम लोग बगैर मास्क लगाए घूमते नजर आ रहे हैं। बस स्टैंड व रेलवे स्टेशनों पर भी यही हाल हैं। यहां आने-जाने वाले लोग कोरोना संक्रमण से बेफिक्र नजर आ रहे हैं। यहां न तो आने-जाने वाले लोगों की स्क्रीनिंग हो रही है, न ही किसी तरह की जांच की जा रही है। जिले में अब तक 150 से अधिक कोरोना संक्रमित निकल चुके हैं। इसके बाद भी लोग अभी भी सतर्कता नहीं बरत रहे हैं। लोग न तो शारीरिक दूरी का पालन कर रहे हैं और न ही मास्क लगाकर घर से निकल रहे हैं। यह लापरवाही लोगों के लिए भारी पड़ सकती है। कई लोग अपने साथ मास्क तो रखे रहते है, लेकिन इसे पहनने से परहेज करते नजर आए। कुछ तो पूछने पर ही विवाद करने लगते हैं।

---------------

रविवार को 49 पाजिटिव मरीज निकले

जिले में कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर का प्रकोप दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। रविवार को आई रिपोर्ट में 49 पाजिटिव मरीज निकले अब जिले में 150 पॉजिटिव मरीज सक्रिय हैं, जो होम क्वॉरेंटाइन है। जिले एवं नगर में पॉजिटिव मरीजों का ग्राफ दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है जिला प्रशासन के द्वारा कोई भी कड़ी कार्रवाई व लोगों को मास्क व सुरक्षित शारीरिक दूरी पर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। बाजार में तो लोगों के चेहरे से माक्स ही गायब हैं यहां तक कि निवाड़ी शहर व आसपास के ग्रामीण अंचलों में चलने वाले तिपहिया वाहनों में क्षमता से अधिक सवारियां भरकर चल रही है उन्हें तनिक भी संक्रमण का कोई खतरा नहीं है जिससे नगर एवं क्षेत्र में संक्रमण तेज गति से फैल रहा है।

---------------

टीकमगढ़ में 17 नये संक्रमित, 644 की हुई सैंपलिंग

रविवार को टीकमगढ जिले में कोरोना संक्रमण के 17 केस नये सामने आये है। प्रभारी मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ अधिकारी डॉ. पीके माहौर ने बताया कि रविवार को टीकमगढ़ में 11,पलेरा में 5 तथा बल्देवगढ़ में एक कोरोना संक्रमित मिला है। उन्होंने बताया कि सभी संक्रमितों को उनके ही घरों में आइसोलेट कर दिया गया है। वहीं 644 व्यक्तियों की जांच की गई, जिनके सैंपल बीएमसी सागर भेज दिए गए है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local