- जनदर्शन यात्रा को लेकर सीएम पृथ्वीपुर विधानसभा क्षेत्र पहुंचे, ओरछा में श्रीरामराजा सरकार के किए दर्शन

टीकमगढ़. नईदुनिया प्रतिनिधि। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के मंगलवार को जनदर्शन यात्रा के दौरान तेवर सख्त नजर आए। ग्रामीण और क्षेत्रवासियों की समस्या सुनते ही सीएम ने जैरोन में तत्कालीन सीएमओ उमाशंकर मिश्रा को सस्पेंड कर दिया। वहीं पृथ्वीपुर में सभा के दौरान मंच से ही तहसीलदार अनिल तलैया को निलंबित करने का फरमान सुना दिया है। जैरोन नगर परिषद के इंजीनियर अभिषेक राजूपत को सस्‍पेंड किया गया है। सीएम ने कहा कि आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो से इन मामलों की जांच भी कराएंगे। सीएम ने कहा कि डंडा लेकर निकला हूं, गड़बड़ी करने वालों को नहीं छोड़ूंगा। सीएम के साथ जनदर्शन यात्रा में लोक निर्माण मंत्री गोपाल भार्गव, सहकारिता मंत्री अरविंद भदौरिया, राज्यमंत्री सुरेश धाकड़ सहित जिले के विधायक उपस्थित रहे।

पृथ्वीपुर विधानसभा उपचुनाव के देखते हुए मंगलवार को सीएम शिवराज सिंह चौहान यहां जनदर्शन यात्रा पर पहुंचे। स्टेट प्लेन से दतिया पहुंचने के बाद सीएम हेलीकाप्टर से ओरछा गए, जहां पर उन्होंने श्री रामराजा सरकार के दर्शन किए और फिर जनदर्शन यात्रा की शुरूआत कर दी। पूरे दिन मुख्यमंत्री का दौरा इसी विधानसभा क्षेत्र में रहा, जहां पर उन्होंने मुख्य रूप से लोगों की समस्याओं को सुना।

साथ ही विभिन्न विकास कार्याें की सौगातें उन्होंने क्षेत्रवासियों को दीं। मोहनगढ़ और पृथ्वीपुर में भव्य स्तर पर सभाएं आयोजित हुईं। यात्रा के दौरान जैरोन में पीएम आवास की शिकायत होने पर सीएम ने तत्काल ही मौके पर जैरोन तत्कालीन सीएमओ उमाशंकर मिश्रा को निलंबित कर दिया, जो वर्तमान में जतारा में सीएमओ के रूप में पदस्थ हैं। कमिश्नर सागर मुकेश शुक्ला ने आदेश जारी करते हुए जेडी कार्यालय में अटैच कर दिया। पृथ्वीपुर में तहसीलदार अनिल तलैया की शिकायतें कीं। इस पर उन्होंने तत्काल ही सस्पेंड करने के आदेश दिए हैं। ओरछा में छात्रों की मांग पर महाविद्यालय खोले जाने की घोषणा भी सीएम ने कर दी।

टीकमगढ़ के सभी विधायक हमारे साथ है, पृथ्वीपुर भी हम जीत जाएंगे

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि टीकमगढ़ के विधायक साथी हमारे साथ हैं। अब पृथ्वीपुर की सीट बची है, वह भी हम जीत जाएंगे। आपने आर्शीवाद दिया, इसीलिए हम भी विकास में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। उन्होंने कहा कि कमलनाथ दादा फसल बीमा के पैसा खा गए, लेकिन हमने आते ही सबसे पहले फसल बीमा के पैसे डलवाएं। इसके साथ हथेरी, वृषभानपुरा, जैरोन सहित अन्य कई ग्रामों से होते हुए सीएम पृथ्वीपुर पहुंचे, जहां पर विशाल जन समूह को संबोधित किया है। पृथ्वीपुर में 10 लाख रूपये की लागत से पूर्व विधायक स्व. सुनील नायक की प्रतिमा स्थापित होगी। 20 करोड़ रूपये से नल जल योजना की सौगात, सामुदायिक स्वास्थ केंद्र को एक बड़े अस्पताल के रूप में बनाने, सौंदर्यीकरण सहित अन्य सौगातें दीं हैं।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local