टीकमगढ़। नईदुनिया प्रतिनिधि

प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री और जिले के प्रभारी मंत्री विश्वास कैलाश सारंग सोमवार को टीकमगढ़ जिले के दौरे पर रहे। प्रभारी मंत्री के टीकमगढ़ पहुंचते ही भाजपाईयों ने जोरदार स्वागत किया। प्रभारी मंत्री के आगमन को लेकर सोमवार को पूरे शहर में पुलिस के जवान मुस्तैद रहे। वहीं पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों में हड़कंप मचा रहा। मुख्य रूप से टीकमगढ़ आने के बाद प्रभारी मंत्री ने कोविड-19 की तीसरी लहर को लेकर जोर दिया, जिसमें मंत्री ने कोविड केयर का जायजा लेने के बाद कई निर्देश दिए। साथ ही विभागीय समीक्षा बैठक में अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई।

गौरतलब है कि जिले के प्रभारी मंत्री विश्वास कैलाश सारंग ने विभिन्ना कार्यक्रमों में शिरकत की। प्रभारी मंत्री ने सबसे पहले विभागीय समीक्षा बैठक में भाग लिया और विभिन्ना विभागों के चल रहे कार्यों को लेकर जानकारी ली। इसके बाद वह जिला अस्पताल पहुंचे, जहां पर उन्होंने प्रशासन द्वारा बनाए गए कोविड केयर का जायजा लिया और आवश्यक निर्देश दिए। साथ ही प्रभारी मंत्री श्री सारंग दोपहर बाद झांसी रोड स्थित नव निर्मित देहात थाना के भवन का लोकार्पण करने गए, जहां पर उन्होंने फीता काटकर लोकार्पण किया। इस दौरान कलेक्टर सुभाष कुमार द्विवेदी, एसपी प्रशांत खरे, विधायक राहुल सिंह लोधी, विधायक राकेश गिरी गोस्वामी, विधायक शिशुपाल सिंह यादव, विधायक हरिशंकर खटीक सहित विभिन्ना जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे।

कोविड केयर में मचा हड़कंप

प्रभारी मंत्री के आगमन से पहले ही जिला अस्पताल में पूरा अमला जुटा रहा, जहां पर साफ-सफाई से लेकर पलंग पर चादर भी बिछे हुए नजर आए। इसके साथ ही कोविड केयर को तैयार किया गया था। साथ ही आक्सीजन प्लांट सुबह से चला दिया गया। दोपहर में प्रभारी मंत्री जिला अस्पताल पहुंचे, जहां पर वाहनों का काफिला अस्पताल में दूसरे स्थान पर ले जाया गया, जिससे उन्होंने नाराजगी जाहिर की। इसके बाद ही पुलिस अधीक्षक प्रशांत खरे ने कमान संभाली और फिर निर्देश देकर वाहन चालकों को फटकारा। प्रभारी मंत्री श्री सारंग ने कोविड केयर सेंटर में व्यवस्थाओं का जायजा लिया तथा मरीजों से चर्चा की एवं उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली। निरीक्षण के दौरान उन्होंने आईसीयू वार्ड, वेंटीलेटर रूम, पीआईसीयू तथा महिला मेडिकल वार्ड का जायजा लिया। साथ ही आक्सीजनयुक्त बेड, आक्सीजन कंसंट्रेटर, सामान्य बेड, दवाओं की उपलब्धता की जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने मरीजों को बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश अधिकारियों को दिए। कलेक्टर श्री द्विवेदी द्वारा की गई व्यवस्थाओं से अवगत कराया गया। उन्होंने संबंधित अधिकारियों से कहा कि देश-प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ रही है। जिले में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए सभी जरूरी इंतजाम किए जाएं। साथ ही किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयारी पूर्ण रहे।

प्रभारी मंत्री ने नवीन देहात थाना भवन का किया लोकार्पण

प्रभारी मंत्री विश्वास कैलाश सारंग ने टीकमगढ़ क्षेत्र के सांसद व केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं निःशक्तजन कल्याण मंत्री डा. वीरेंद्र कुमार के साथ देहात थाना जिला टीकमगढ़ के नवीन भवन का लोकार्पण किया। इस दौरान देहात थाना की नवीन बिल्डिंग को लेकर आकर्षक लाइटों और फूल-गुब्बारों से सजाया गया था। फिलहाल इस थाना का स्वयं का भवन नहीं था। लेकिन अब विभाग की बिल्डिंग होने के बाद थाना इसमें संचालित किया जा रहा है। इस दौरान कलेक्टर सुभाष कुमार द्विवेदी, एसपी प्रशांत खरे, टीआइ नसीर फारूकी सहित अन्य जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे।

आवेदकों ने सुनाई व्यथा

देहात थाना के लोकार्पण के दौरान बनियानी सहित अन्य गांव के किसान मौके पर पहुंच गए। जहां पर किसानों ने खाद्यान नहीं मिलने की शिकायत की। साथ ही उन्होंने फसलों का मुआवजा दिलाने को कहा। इसके साथ ही पुलिस महकमें में पदस्थ जिला पुलिस विशेष शाखा की प्रभारी व महिला एएसआइ माया जैन भी केंद्रीय मंत्री के निवास पर एक शिकायत करने पहुंची, जिसमें उन्होंने एक शिकायत की। उन्होंने कहा कि हमारे द्वारा एक जमीन खरीदी गई और किश्तों में प्लाट लेकर रजिर्स्टी कराई। साथ ही डायवर्सन और नामांतरण सहित सभी दस्तावेज हैं। लेकिन हमें स्वयं का मकान नहीं बनाने दिया जा रहा है। प्रभारी मंत्री ने यह सुनकर कार्रवाई को कहा।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local