टीकमगढ़। नईदुनिया प्रतिनिधि

बड़ागांव धसान थाना क्षेत्र में चार वर्ष की मासूम के साथ दुष्कर्म के बाद नगरवासियों में आक्रोश देखा गया। नगरवासियों ने जहां दुकानें बंद कर विरोध प्रदर्शन किया। वहीं आरोपित पर कड़ी कार्रवाई करते हुए बुलडोजर चलाने की मांग की। सागर मार्ग पर दो घंटे से ज्यादा चक्काजाम करते हुए जमकर नारेबाजी की गई। इस दौरान भारी पुलिसबल तैनात किया गया था। 4 वर्षीय मासूम बच्ची के साथ हुए अनाचार के दरिंदे आरोपित को पुलिस ने घेराबंदी कर गिरफ्तार कर लिया है। वह भागने की फिराक में था। इससे पहले ही दरिंदा पुलिस की गिरफ्त में आ गया। आरोपित पूर्ण बालिग है, उसके कागजातों से उम्र की पुष्टि हो गई है। इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती के भाई अमृत सिंह लोधी के नेतृत्व में बड़ी संख्या में लोग शनिवार को सुबह पुलिस थाना पहुंचे और ज्ञापन दिया ।

गौरतलब है कि 13 मई को 4 वर्षीय मासूम के साथ दरिंदगी की गई थी। बच्ची जब अपने मकान के दरवाजे पर खेल रही थी। तभी आरोपित उसे पकड़ कर मकान के पिछवाड़े पहाड़ियों की झाड़ियों में ले गया और घटना को अंजाम दिया । इस घटना को लेकर क्षेत्र भर में सनसनी फैल गई थी। लोगों ने काफी आक्रोश जताया और आरोपित को जल्द ही गिरफ्तार किए जाने की मांग उठने लगी थी। बड़ी संख्या में लोग पुलिस थाने पहुंचे और आरोपित को पकड़ने की मांग करने लगे। इसी के चलते पुलिस टीम ने सूचना मिलने पर आरोपित को घटना की देर शाम गिरफ्तार कर लिया। पहले आरोपित नाबालिग बताया जा रहा था। लेकिन जब उसके दस्तावेज पुलिस ने देखें तो वह पूर्ण बालिग निकला। थाना प्रभारी संतोष चौरसिया ने बताया कि आरोपित का राशन कार्ड, नगर पालिका से मंगाए गए अन्य कागजों से आरोपित की उम्र की पुष्टि हो गई है। वह 18 वर्ष से ज्यादा की उम्र का है, उस पर सख्त धाराओं में केस दर्ज किया गया है। बताया कि आरोपित को शनिवार को न्यायालय में पेश किया गया। पीड़िता मासूम का मेडिकल परीक्षण करा लिया गया है।

धनुषधारी मंदिर में एकत्र हुए लोग

शनिवार सुबह नगर के धनुषधारी मंदिर चौराहे पर बड़ी संख्या में लोग एकत्रित हुए और वहां से जुलूस के रूप में पुलिस थाना परिसर पहुंचे, जहां पर थाना प्रभारी को ज्ञापन दिया। इसमें कहा गया कि असामाजिक तत्व वाहन चालकों से जबरन वसूली करते हैं। साथ ही स्टैंड का वातावरण भी दूषित करते हैं। केवल यही नहीं असामाजिक तत्वों की गतिविधियों से आमजन भी परेशान रहते हैं। साथी बस स्टैंड पर महिलाएं खुद को असुरक्षित महसूस करती हैं इन तत्वों के खिलाफ कोई कुछ कहने का साहस नहीं जुटा पाता है। ज्ञापन में यह भी मांग रखी गई कि बड़ागांव में रह रहे बाहरी असामाजिक तत्वों की जांच कर उनके विरुद्ध कारवाई की जाए। कस्बा में बड़ी संख्या में शासकीय भूमि पर अतिक्रमण कर बाहरी असामाजिक तत्व निवास कर रहे है, जिनकी आपराधिक गतिविधियों से नगर की शांति भंग होती है और वातावरण दूषित होता है। थाना प्रभारी संतोष चौरसिया ने कहा कि ज्ञापन पर कार्रवाई की जाएगी। इस संबंध में कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक और एसडीएम को अवगत करा दिया गया है। लोगों की मांग पर शीघ्र कार्रवाई होगी।

बुलडोजर चलाने के आश्वासन पर जाम खत्म

ज्ञापन देने के बाद बड़ी संख्या में लोग बस स्टैंड पर पहुंचे, जहां पर टीकमगढ़ सागर मार्ग अतिक्रमण बने मकानों को तोड़े जाने की मांग को लेकर चक्का जाम कर दिया। करीब 1 घंटे तक चक्कर जाम चला पुलिस ने जाम को रोकने की काफी कोशिश की, लेकिन आक्रोशित लोग प्रशासन के अधिकारियों को मौके पर आने की मांग करने लगे। करीब 1 घंटे बाद तहसीलदार पीयूष दीक्षित, एसडीओपी प्रिया सिंधी, पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंची और लोगों को आश्वासन दिया कि दरगुवां रोड पर शासकीय भूमियों में अतिक्रमण कर बनाए गए मकानों को तोड़ दिया जाएगा। तहसीलदार ने यहां की स्थिति की जानकारी कलेक्टर को दे दी गई है तथा अवैध मकानों को चिन्हित किया जा रहा है, इन्हें जल्द ही तोड़ा जाएगा। तहसीलदार के आश्वासन पर लोगों ने जाम खोल दिया।

मांग पूरी नहीं होने पर 3 दिन बाद होगा आंदोलन

ज्ञापन देने में विश्व हिंदू परिषद, बीजेपी, कांग्रेस , बजरंग दल के पदाधिकारी ,कार्यकर्ताओं के साथ बड़ी संख्या में आम आमजन भी मौजूद रहे। पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती के भाई अमृत सिंह लोधी एवं नागरिकों ने कहा की यदि 3 दिन में ज्ञापन की मांगों को पूरा नहीं किया जाता है, तो बड़ा आंदोलन किया जाएगा।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local