Union Transport Minister in Orchha: ओरछा (नईदुनिया न्यूज)। श्रीरामराजा सरकार की नगरी ओरछा से अब भारतीय जनता पार्टी अपना चुनावी शंखनाद करने जा रही है। 23 जनवरी को ओरछा में मप्र और उप्र के मुख्यमंत्री के साथ ही केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी पहुंच रहे हैं। यहां से उत्तरप्रदेश व मध्यप्रदेश के बीच कुछ साझी सड़कों व पुल का लोकार्पण करने के साथ ही शिलान्यास किया जाएगा। एनएचएआइ छतरपुर ने झांसी जिलाधिकारी को पत्र भेजकर मेहमानों की सूची मांगी है। जबकि ओरछा में थाना के पीछे कार्यक्रम को लेकर तैयारियां शुरू हो गईं हैं। यहां पर भारी पांडाल बनाने का काम शुरू हो गया है।

गौरतलब है कि मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव प्रस्तावित हैं और अगले साल लोकसभा चुनाव होने है। इसलिए सरकार अब मिशन-24 में जुट गई है। इसके लिए योजनाओं की सौगात देने की तैयारी की जा रही है। मध्य प्रदेश के चुनाव की शुरूआत भाजपा श्री रामराजा की नगरी ओरछा से करने जा रही है। यहां 23 जनवरी को विशाल जनसभा की जाएगी। सभा में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी शामिल होंगे। इस कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भी आमंत्रित किया गया है। कार्यक्रम में झांसी व मध्यप्रदेश के नजदीकी जिलों के बीच प्रस्तावित कई सड़क परियोजनाओं व बेतवा-जामनी नदी पर बने पुल आदि का लोकार्पण किया जाएगा। वहीं ललितपुर-खजुराहो को जोड़ने के लिए चकरपुर से ओरछा तिगैला के बीच 17 किलोमीटर की लिंक रोड बनाई जानी है, जिसका भूमि पूजन होगा। यह सड़क बनने से ललितपुर से आने वाले लोगों को खजुराहो जाने के लिए झांसी नहीं आना पड़ेगा। टीकमगढ़-शाहपुर होकर सागर के लिए प्रस्तावित फोर लेन सड़क का भी शिलान्यास किया जाएगा।

तीन हेलीपेड बनकर हुए तैयार: कार्यक्रम को लेकर जिला पंचायत सीईओ टीएन सिंह, जनपद पंचायत सीइओ आरजी अहिरवार, पंचायत राज अधिकारी संजीव वशिष्ट, लेखापाल राजीव सेन ने जिले के सचिव व सरपंचों की एक महत्वपूर्ण बैठक बुलाई। इस दौरान ओरछा में एक साथ दो मुख्यमंत्री और एक केंद्रीय मंत्री के आगमन को लेकर चर्चा की गई। उनके आगमन को लेकर प्रशासनिक तैयारियां जोरों से की जा रही हैं। राम राजा की नगरी ओरछा में तीन हेलीपैड बनाए गए हैं। इसमें एक साथ तीन हेलीकॉप्टरों से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का आगमन होगा। बैठक में इन्हीं तैयारियों को लेकर चर्चा की गई और जिले के अधिक से अधिक हितग्राहियों का कार्यक्रम में लाने के लिए आह्वान किया गया। बैठक के दौरान सभी ग्राम पंचायतों के सचिव सरपंच रोजगार सहायक मौजूद रहे।

Posted By: anil tomar

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close