Ujjain Municipality News: नागदा, नईदुनिया न्यूज। नगरपालिका द्वारा संचालित सार्वजनिक वाचनालय में कर्मचारियों एवं अधिकारियों की लापरवाही के कारण विद्यार्थियों को तपती गर्मी में बिना एसी के अध्ययन करने पर विवश होना पड़ रहा है। महिला कर्मचारी ने एसी में तकनीकी त्रुटि होने की बात कहते हुए एसी बंद होने की पुष्टि की।

बोर्ड परीक्षा समाप्त होने के बाद विद्यार्थी अब प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारियों में जुट गए हैं, जिसके लिए विद्यार्थी नगरपालिका द्वारा संचालित सार्वजनिक वाचनालय की पुस्तकों का अध्ययन कर रहे हैं। नियमित रूप से वाचनालय आने वाले विद्यार्थियों ने बताया कि नगरपालिका अधिकारियों व कर्मचारियों की लापरवाही का खामियाजा विद्यार्थियों को भुगतना पड़ रहा है। एसी में तकनीकी त्रुटि होने के कारण लंबे समय से बंद है, जिसके कारण विद्यार्थियों को तपती गर्मी में अध्ययन कार्य करना पड़ रहा है। वाचनालय प्रभारी के लिए कूलर लगा है, जबकि वाचनालय में लगा एसी बंद होने से विद्यार्थियों के पसीने छूट रहे हैं। एसी चालू करवाने के लिए नपा अधिकारियों को कई बार अवगत कराया, कोई सुनवाई नहीं हो रही।

नाबालिग लड़के ने बालिग लड़की के साथ किया बलात्कारः शहर के समीप गांव रूपेटा में एक नाबालिग लड़के ने बालिग लड़की के घर में घुसकर उसके साथ बलात्कार किया। लड़की की शिकायत पर पुलिस ने 15 दिन पूर्व प्रकरण दर्ज किया था। शनिवार को आरोपित को गिरफ्तार कर बाल सम्प्रेषण गृह उज्जैन में पेश किया। गत 7 मई को गांव रूपेटा में एक 16 वर्षीय नाबालिग लड़के ने एक 18 वर्षीय लड़की के घर में घुसकर उसे धमकाकर उसके साथ बलात्कार किया। लड़की की शिकायत पर पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर लिया था। शनिवार को नाबालिग आरोपित को गिरफ्तार कर उज्जैन बाल सम्प्रेषण गृह न्यायालय में पेश किया।

जायसवाल बने संभाग महामंत्रीः भारतीय मानव अधिकार सहकार ट्रस्ट मप्र अध्यक्ष विकास यादव की अनुशंसा पर उज्जैन संभाग महामंत्री पद पर जितेंद्र जायसवाल को मनोनीत किया गया। जायसवाल के अनुसार अतिशीघ्र कार्यकारिणी घोषित करेंगे।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close