नागदा जं. (उज्जैन) (नईदुनिया न्यूज)। बायपास के समीप मंगलवार को 15 बीघा शासकीय भूमि की नपती करने पहुंचे राजस्व, नगरपालिका अधिकारियों व पुलिस पर लोगों ने हमला कर दिया। हमले में दो एसआइ, दो आरक्षक व एक प्रधान आरक्षक घायल हुए हैं। नपा अधिकारी, कर्मचारी व राजस्व अधिकारियों ने झाड़ि‍यों में छुपकर जान बचाई। पुलिस बल ने तीन महिलाओं व दो पुरुषों को हिरासत में लिया है। वीडियो फुटेज के आधार पर जांच की जा रही है।

कस्तूरबा छात्रावास के समीप लगभग 15 बीघा शासकीय भूमि की नपती करने अमले के पहुंचने पर अतिक्रमणकर्ताओं ने विरोध किया। स्थिति बिगड़ती देख साथ में मौजूद पुलिस जवानों ने पुलिस बल बुलाया। इसमें एक महिला सहित दो एसआइ, प्रधान आरक्षक सहित 10 पुलिसकर्मी पहुंचे। इसके बाद विरोध कर रहे महिला, पुरुष व युवाओं को रोकने का प्रयास किया, लेकिन ये लोग नहीं माने। इनमें शामिल 70 वर्षीय महिला ने अन्य महिलाओं के साथ एसआइ प्रीति कनेश के साथ मारपीट कर वर्दी फाड़ने का प्रयास किया। एसआइ प्रशांत गुंजाल, प्रधान आरक्षक धर्मेंद्र प्रतापसिंह, जगतसिंह व सुखदेव पर पुरुष व महिलाओं ने मारपीट शुरू कर दी।

वृद्धा ने ईंट से पुलिस पर हमला करने का प्रयास किया। आरआइ रतनलाल डामोर, पटवारी विश्वेश्वर शर्मा, नपा के उपयंत्री गिरधारीलाल गुप्ता, सहायक यंत्री शाहिद मिर्जा, रईस कुरैशी सहित नपा व राजस्व के कर्मचारी हमले से बचने के लिए झाड़ी में छुप गए। कड़ी मशक्कत के बाद पुलिसकर्मी हमलावर तीन महिलाओं, दो पुरुष को हिरासत में लेकर पुलिस थाने ले गए। थाना प्रभारी सहित भारी बल के पहुंचने के बाद झाड़ी में छुपे अधिकारी व कर्मचारी बाहर आए और नपती प्रारंभ की।

पांचवीं बार हो रही नपती

उल्लेखनीय है कि शासकीय भूमि सर्वे क्रमांक 294 का विवाद कुछ वर्षो से चल रहा है। इस भूमि की पांचवीं बार नपती हो रही थी। वहां के निवासियों ने बताया कि पूर्व में पटवारी अनिल शर्मा ने नपती की थी। उसमें कोई अतिक्रमण नहीं बताया था। हाल ही में पटवारी ने जो नपती की है , उसमें अतिक्रमण बताया है। शासकीय भूमि में से एक बीघा जमीन पर कस्तूरबा छात्रावास बना हुआ है। एक बीघा जमीन न्याय विभाग को दी थी। बाकी खाली पड़ी भूमि नपा को गार्डन बनाने के लिए राजस्व विभाग ने दी है। गार्डन बनाने के लिए नपा ने पूरी तैयारी कर ली है।

इनका कहना है

दो एसआइ व आरक्षकों पर नपती के दौरान हमला किया गया था। पांच लोगों को हिरासत में ले लिया है। वीडियो फुटेज की जांच के बाद कितने हमलावर थे, इसकी जानकारी पर प्रकरण दर्ज किया जाएगा।

-श्यामचंद्र शर्मा, मंडी थाना प्रभारी, नागदा

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags