Bharat Jodo Yatra: उज्जैन, नईदुनिया प्रतिनिधि। राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा अब निर्धारित समय से दो दिन पहले 29 नवंबर को उज्जैन पहुंचने की संभावना है। यात्रा की तारीख के साथ कार्यक्रम में फेरबदल भी किए जा रहे हैं। बताया जाता है प्रदेश कांग्रेस कमेटी के निर्देश पर कुछ नए कार्यक्रम जोड़े जा रहे हैं। राहुल गांधी पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अलावा श्री सिद्ध क्षेत्र वाल्मीकि धाम में राष्ट्रीय संत बालयोगी उमेशनाथजी महाराज से आशीर्वाद लेने भी पहुंचेंगे। बता दें पहले यात्रा 1 दिसंबर को उज्जैन आने वाली थी।

भारत जोड़ो यात्रा के निर्धारित समय से पहले उज्जैन पहुंचने को लेकर तैयारियां तेज हो गई हैं। आगर रोड स्थित सामाजिक न्याय परिसर स्थित सभा स्थल पर बुधवार को मैदान के समतलीकरण का काम लगभग पूर्ण हो गया है। इसके अलावा राहुल गांधी के सभा स्थल तक पहुंचने के मार्ग का निर्माण कार्य भी पूरा होने को है। पार्किंग स्थलों का निर्माण भी पूर्णता की ओर है। कांग्रेस नेता रवि राय ने बताया यात्रा 29 नवंबर को उज्जैन पहुंच सकती है। ऐसे संकेत प्राप्त हो रहे हैं। उसी के अनुसार तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है।

29 नवंबर को राहुल गांधी सुबह 6 बजे सांवेर से उज्जैन के लिए प्रस्थान करेंगे। इंदौर रोड से यात्रा का नगर प्रवेश होगा तथा यात्रा प्रथम पड़ाव निनोरा पहुंचेगी। यहां चाय नाश्ते के बाद राहुल गांधी व भारत यात्री करीब 3 घंटे विश्राम करेंगे। इसके बाद स्थानीय कार्यक्रमों की शुरुआत होगी। भोपाल से एक दो दिन में यात्रा निर्धारित कार्यक्रम जारी होने वाला है। इसके बाद भी सारी स्थिति स्पष्ट होगी। फिलहल उत्साह के साथ यात्रा के स्वागत व राहुल गांधीजी की सभा को लेकर भव्य तैयारी की जा रही है।

पांच हजार से अधिक पुलिसकर्मियों की होगी तैनाती

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के उज्जैन आगमन को लेकर पुलिस ने तैयारियां शुरू कर दी है। खासतौर पर गांधी की सुरक्षा को लेकर पुलिस काफी सतर्क है। इंदौर में राहुल गांधी को धमकी दिए जाने के मामले के बाद पुलिस सुरक्षा में कोई कोताही नहीं बरतना चाह रही है। पुलिस ने उज्जैन जिले में यात्रा के आगमन से लेकर जिले से यात्रा के बाहर होने तक के पूरे मार्ग का ड्रोन सर्वे करवाया है। इसके अलावा अब दो हजार पुलिसकर्मियों की तैनात किया जाएगा।

रस्सा पार्टी के घेरे में रहेंगे राहुल गांधी

पुलिस ने राहुल गांधी को जेड प्लस सुरक्षा मिली हुई है। यात्रा के दौरान उज्जैन पुलिस की बुलेट प्रूफ कार उपलब्ध करवाई जाएगी। यात्रा में राहुल तक आम लोगों का प्रवेश ना हो इस पर विशेष ध्यान देगी। पुलिस की आठ रस्सा पार्टी बनाई जा रही है। पूरे मार्ग में जगह-जगह पुलिस के जवान ऊंचे भवनों पर तैनात रहेंगे। इसके अलावा सभा स्थल पर बम डिस्पोजल स्क्वाड, डाग स्क्वाड को भी तैनात किया जाएगा। राहुल के उज्जैन आने से एक दिन पूर्व फाइनल रिहर्सल की जाएगी।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close