उज्जैन (नईदुनिया प्रतिनिधि)। दो दिवसीय भाजपा प्रशिक्षण वर्ग का समापन शनिवार को हुआ। दो दिनों तक धर्मधानी उज्जैन की सड़कों पर वीआइपी गाड़ियों के सायरन सुनाई देते रहे। प्रदेश सहित कई केंद्रीय मंत्रियों ने प्रशिक्षण वर्ग में शिरकत की। सुरक्षा सहित अन्य व्यवस्थाएं बनाने के लिए पुलिस और प्रशासन को मशक्कत करनी पड़ी। दताना मताना हवाई पट्टी से लेकर कार्यक्रम स्थल, महाकाल मंदिर, होटलों की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे। शनिवार को शहर की सड़कों पर 40 कारकेडों की आवाजाही रही। सबसे अधिक आवाजाही इंदौर रोड पर थी। मृत्युंजय द्वार से लेकर कार्यक्रम स्थल होटल मित्तल एवेन्यू और फिर महाकाल मंदिर क्षेत्र तक कई पुलिसकर्मी तैनात किए गए थे। होटल मित्तल एवेन्यू के आसपास के क्षेत्र को छावनी में तब्दील कर दिया गया था। आला अधिकारी व्यवस्थाओं की निगरानी करते रहे।

सड़कों पर 700 से अधिक पुलिसकर्मी तैनात

कार्यक्रम स्थल के अलावा इंदौर रोड सहित शहर के अलग-अलग मार्गों पर सुरक्षा व्यवस्था के लिए 783 पुलिसकर्मी तैनात किए गए थे। इनमें 05 एएसपी, 16 डीएसपी, 23 निरीक्षक, 87 उप निरीक्षक, सहायक उप निरीक्षक, 127 प्रधान आरक्षक, 476 आरक्षक व 49 महिला आरक्षक तैनात थे। हवाई पट्टी पर मुख्यमंत्री के आगमन के दौरान केवल चुनिंदा नेताओं को भी भीतर प्रवेश दिया गया।

50 से अधिक सांसद, मंत्री, विधायकों ने किए महाकाल दर्शन

ज्योतिर्लिंग महाकाल मंदिर में शनिवार को भी वीआइपी का तांता लगा रहा। प्रशिक्षण वर्ग में शामिल होने आए भाजपा के अनेक सांसद, मंत्री व विधायकों ने भगवान महाकाल के दर्शन किए। महाकाल धर्मशाला स्थित वीवीआइपी गेट से वीआइपी दर्शनार्थियों के लिए मंदिर में प्रवेश की व्यवस्था की गई थी। वीआइपी को दर्शन कराने के लिए पार्टी संगठन के पदाधिकारियों के साथ मंदिर के प्रोटोकाल कर्मचारियों की टीम लगी हुई थी।

सहायक प्रशासनिक अधिकारी आरके तिवारी ने बताया शनिवार को भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, मंत्री प्रदुम्नसिंह तोमर, विधायक आकाश विजयवर्गीय, राजवर्धनसिंह दत्तीगांव, प्रभुराम चौधरी, बृजेंद्र यादव, विधायक प्रीतमसिंह लोधी, सांसद अनिल फिरोजिया, विधायक रामपालसिंह, विधायक धीरेंद्रसिंह आदि ने दर्शन किए।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags