उज्जैन। महाकाल मंदिर में स्थाई प्रशासक की नियुक्ति की चर्चाओं के बीच फिलहाल प्रशासक का प्रभार अब स्मार्ट सिटी के सीईओ अवधेश शर्मा को सौंप दिया गया है। कलेक्टर शशांक मिश्रा ने शर्मा को प्रभार सौंपने का आदेश जारी कर दिया है। अब तक यह जिम्मा यूडीए सीईओ अभिषेक दुबे संभाल रहे थे। दरअसल 11 जनवरी को एनवीडीए और पर्यटन विकास मंत्री सुरेंद्रसिंह बघेल के महाकाल मंदिर आगमन के दौरान तराना के विधायक महेश परमार ने नाराजी जताई थी। मंदिर समिति के कर्मचारियों ने मंत्री के जूते धर्मशाला के पास उतरवा दिए थे। जबकि वीआईपी कोटितीर्थ तक जूते पहनकर जा सकते हैं। इस पर विधायक ने आपत्ति दर्ज कराई थी।

यह दूसरा मौका है जब मंदिर प्रशासक का प्रभार दोबारा स्मार्ट सिटी के सीईओ को सौंपा है। यूडीए सीईओ दुबे से पहले भी शर्मा ही यही दायित्व संभाल रहे थे। बताया जाता है कि यूडीए के काम अधिक होने के कारण सीईओ दुबे मंदिर प्रशासक का दायित्व संभालने में असहज महसूस कर रहे थे। इस कारण उन्होंने जिला प्रशासन से अनुरोध किया था कि उन्हें इस जिम्मेदारी से मुक्त कर दिया जाए। सोमवार को कलेक्टर मिश्रा ने आदेश जारी किया कि प्रशासनिक कार्य सुविधा की दृष्टि से स्मार्ट सिटी सीईओ अवधेश शर्मा को स्वकार्य के साथ महाकालेश्वर मंदिर प्रबंध समिति के प्रशासक का कार्य भी आगामी आदेश तक अस्थाई रूप से सौंपा जाता है। सोमवार से शर्मा ने मंदिर का काम संभालना भी शुरू कर दिया।

इस घटना के बाद चली थी चर्चा

प्रदेश के एनवीडीए व पर्यटन मंत्री सुरेंद्रसिंह बघेल 11 तारीख को शहर भ्रमण पर आए थे और रामघाट व त्रिवेणी पर नदी की स्थिति का निरीक्षण किया था। इस दौरान वे महाकाल मंदिर पूजन व दर्शन करने पहुंचे थे। इस दौरान उनके जूते धर्मशाला के पास ही उतरवा दिए थे, जबकि वीआईपी कोटितीर्थ कुंड तक जूते सहित जाते हैं। इस बात को लेकर विधायक महेश परमार ने नाराजी जताई थी और काफी विरोध दर्ज कराया था।

आदेश जारी किया है

महाकाल मंदिर प्रबंध समिति के प्रशासक का प्रभार अस्थाई तौर पर स्मार्ट सिटी सीईओ अवधेश शर्मा को देने का आदेश जारी किया है। यूडीए सीईओ दुवे ने काम की अधिकता के कारण प्रशासक पद से मुक्त करने का आग्रह किया था।

शशांक मिश्रा, कलेक्टर व अध्यक्ष महाकाल मंदिर प्रबंध समिति

Posted By:

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020