उज्जैन (नईदुनिया प्रतिनिधि)। आगर रोड स्थित शासकीय धन्वंतरि आयुर्वेद चिकित्सालय परिसर में 1 करोड़ 22 लाख रुपये से पंचकर्म वेलनेस टूरिज्म सेंटर बनकर तैयार हो गया है। इसका लोकार्पण अगले माह सितंबर में मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के आतिथ्य में कराए जाने की तैयारी की जा रही है। कहा गया है कि यह पूरे मध्यप्रदेश का एक मात्र अत्याधुनिक पंचकर्म सेंटर होगा जहां 500 से 1000 रुपये शुल्क चुकाने पर औषधियों से फुल बाडी मसाज लोगों को मिलेगा। स्टीम बाथ, शिरोधरा विधि की जाएगी।

दुनियाभर से उज्जैन आए लोगों के लिए यह एक विशेष सुविधा होगी। यहां आकर वे अपनी शरीर की जकड़न को मिटा सकेंगे। तनाव से मुक्त हो सकेंगे। निर्माण उज्जैन विकास प्राधिकरण के माध्यम से कराया गया है। विधायक पारस जैन बुधवार को भोपाल में मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान और आयुष मंत्री को उद्घाटन समारोह में आने के लिए निमंत्रित करेंगे। दोनों के आने की अनुकूलताओं को देख समारोह की तारीख तय की जाएगी।

2.86 करोड़ रुपये से बनकर तैयार आयुर्वेद चिकित्सालय भवन

चिमनगंज मंडी थाने के पास स्थित शासकीय धन्वंतरि आयुर्वेद चिकित्सालय भवन के प्रथम फ्लोर का निर्माण उज्जैन विकास प्राधिकरण ने कर लिया है। प्राचार्य डा. जेपी चौरसिया ने बताया कि प्रथम फ्लोर पर 4 जनरल वार्ड, 19 स्पेशल रूम, एक किचन, सेमिनार हाल बनाने में 2.86 करोड़ रुपये खर्च हुए हैं। इसका इंटीरियर भी लगभग खत्म होने की कगार पर है। भव्य प्रवेश द्धार, सुलभ काम्प्लेक्स, पार्किंग, केंटिन बनाया जा रहा है। याद रहे कि पंचकर्म सेंटर और चिकित्सालय भवन में हुए विकास कार्य का लोकार्पण मार्च में ही कराने की तैयारी थी मगर काम समय सीमा में पूर्ण नहीं होने से नहीं हो सका। बाद में चुनाव आचार संहिता बांधा बन गई थीं। अब मुख्यमंत्री से समारोह में आने की अनुमति मिलने पर इसका लोकार्पण किया जाएगा।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close