नागदा। मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के गुरुवार को नगर आगमन पर भी भाजपा में गुटबाजी दिखाई दी। नगर पालिका का कार्यकाल नहीं बढ़ने पर भोपाल जाकर अपनी ही सरकार के खिलाफ नारेबाजी करने वाले नेता नतमस्तक दिखाई दिए तो नपा चुनाव को देखते हुए समीकरण भी साधने की कोशिश की। कई वरिष्ठ नेता साथ रहे, मगर कुछेक नेताओं ने सीएम का अलग-अलग स्वागत किया। हालांकि इस मामले में पार्टी नेताओं का कहना है कि दल में गुटबाजी जैसी कोई बात नहीं है। रही बात टिकट की तो इसका निर्णय संगठन करेगा।

बता दें कि विधानसभा चुनाव के बाद से ही नगर भाजपा में गुटबाजी दिखाई देती रही है। बेरोजगार श्रमिकों को राशन किट बांटना हो या फिर अन्य कोई आयोजन स्थानीय नेताओं तक को आमंत्रित नहीं किया जाता। वहीं मंडल अध्यक्ष स्तर के पदाधिकारी को इसकी जानकारी नहीं दी जाती। जिला अध्यक्ष इसे गलत ठहरा चुके हैं। मामला पार्टी के आला नेताओं तक भी पहुंचा है, मगर फिलहाल दल गुटबाजी से उबरता नहीं दिखाई दे रहा।

कहीं फिर ने उठ जाए बात

गुरुवार को भी सीएम के कार्यक्रम के दौरान पार्टी नेताओं के अलग-अलग तेवर दिखाई दिए। नपा के पूर्व अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री का अलग से स्वागत किया। उस समय शहर के वरिष्ठ नेता वहां नहीं थे। दरअसल कुछ महीनों पहले नपा कार्यकाल न बढ़ने पर भोपाल में नारेबाजी की गई थी। डर था कि कहीं सीएम के सामने ये बात न उठ जाए. इसलिए अलग से स्वागत किया गया। ये सियासी स्वागत पूरे शहर में चर्चा का विषय भी बना रहा।

टिकट के लिए अभी से मशक्कत

पार्टी सूत्रों के अनुसार दल के कुछ नेता आगामी नगर पालिका चुनाव के टिकट के लिए अभी से मशक्कत करने लगे हैं। यह भी कह रहे हैं कि टिकट तो उन्हें या फिर घर की महिला को मिलेगा। पार्टी की एक नेता ने अपनी पत्नी को चुनाव लड़ाने की पूरी तैयारी कर ली है। सियासी प्रशिक्षण भी दिया जा रहा है। इस संबंध में मंडल अध्यक्ष सीएम अतुल ने कहा कि पार्टी में कोई गुटबाजी नहीं है। टिकट पार्टी आलाकमान तय करते हैं।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस