Ujjain Coronavirus News Update : उज्जैन जिले में कोरोना संक्रमण के 25 नए मामले सामने आए हैं। शनिवार रात आई रिपोर्ट में शहर के 20, बड़नगर के 2 और महिदपुर के 3 नए मामले सामने आए। इन्हें मिलाकर पॉजिटिव मरीजों की संख्या 550 हो गई है। कोरोना से दो और मौतें दर्ज की गईं। अब तक 53 लोग इस महामारी के कारण जान गंवा चुके हैं, वहीं 224 संक्रमित बीमारी को हराकर घर लौट चुके हैं। उज्जैन में पांच दिनों में 188 नए केस मिले हैं। नई रिपोर्ट में उज्जैन के मालीपुरा, बेगमपुरा, अंकपात मार्ग जैसे कंटेनमेंट इलाकों से कुछ और मरीज सामने आए हैं।

इसके अलावा बड़नगर के दो और महिदपुर के 3 केस शामिल हैं। इसके साथ ही बड़नगर में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 74 पर पहुंच गया है। महिदपुर में अब तक 34 मामले आए हैं। कई इलाकों को सील कर संदिग्धों के सैंपल लिए जा रहे हैं। अब 273 एक्टिव मरीज उज्जैन में अब 273 एक्टिव मरीज बचे हैं। 224 को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। डॉक्टरों के अनुसार राहत की बात यह है कि अधिकांश मरीजों में कोई लक्षण नहीं हैं।

देवास में सात नए केस

देवास में सात पॉजिटिव मरीज मिले। मिर्जा बाखल की चार महिलाएं सहित पांच और पुष्पकुंज कॉलोनी की बालिका व एक अन्य की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार 86 रिपोर्ट निगेटिव आई है। अब तक 80 मरीज मिल चुके हैं। इनमें से आठ की मौत हो चुकी है।

- रतलाम में अब धीरे-धीरे व्यापार-व्यवसाय की गतिविधियां रफ्तार पकड़ रही हैं। अधिकांश दुकानें खुल गई हैं। ज्यादातर स्थानों पर नियमों का पालन किया जा रहा है, लेकिन कहीं-कहीं अवहेलना भी की जा रही है। जिले में अब तक 31 पॉजिटिव मरीज मिले हैं। इनमें से 28 मरीज स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं।

- खरगोन जिले में दो रिपोर्ट में तीन नए संक्रमित मिले। इनमें पीडब्ल्यूडी कॉलोनी, जवाहर मार्ग व शाहपुरा- गोगावां के लोग शामिल हैं। जिले में अब तक 117 लोग संक्रमित हुए हैं। 8 लोगों की मौत हुई है और 89 स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं।

Posted By: Navodit Saktawat

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020