उज्जैन (नईदुनिया प्रतिनिधि), Coronavirus in Ujjain। महाकाल मंदिर के पुजारी महेश उस्ताद निवासी बक्षी बाजार की रविवार को कोरोना से मौत हो गई। वे उदयन मार्ग स्थित सहर्ष अस्पताल में भर्ती थे। बता दे मंदिर के एक दर्जन से ज्यादा पुजारी-पुरोहित व उनके स्वजनों को भी कोरोना है। इसके बावजूद इनमें से कई के संपर्क में आने वाले लोग मंदिर में प्रवेश कर रहे हैं। मंदिर के कुछ कर्मचारी भी बुखार होने के बाद भी ड्यूटी कर रहे हैं।

जानकारी अनुसार महाकाल मंदिर में सेवा कर रहे बक्षी बाजार निवासी पुजारी महेश उस्ताद को कोरोना संक्रमित होने पर देवास के अमलतास अस्पताल में भर्ती किया था। वहां आक्सीजन की सुविधा नहीं होने पर उन्हें उज्जैन के सहर्ष अस्पताल में भर्ती किया था। यहां हालत बिगड़ने पर रविवार को उनकी मौत हो गई। पुजारी की पत्नी व बच्चे भी कोरोना संक्रमित होने के कारण अस्पताल में भर्ती है। सूत्र बताते हैं कि मंदिर के एक दर्जन पुजारी पुरोहित व स्वजन संक्रमित हैं। वहीं, मंदिर के कुछ अधिकारी व कर्मचारियों में भी कोरोना के लक्षण हैं इसके बावजूद वे अपनी ड्यूटी कर रहे हैं। इससे संक्रमण बढ़ने का खतरा बना हुआ है।

सहायक पुजारी व पुरोहित पर केस

सहायक पुजारी शैलेंद्र शर्मा व पुरोहित अजय शर्मा के परिवार में कुछ सदस्य कोरोना संक्रमित हैं। नियमानुसार दोनों को होम क्वारंटाइन में रहना था लेकिन दोनों पुजारी, पुरोहित मंदिर आ रहे थे। यही नहीं मंदिर में चल रहे अतिरूद्र अनुष्ठान में भी शामिल हो रहे थे। मामले की जानकारी मिलने पर शनिवार को इनके विरुद्ध धारा 188 के तहत कार्रवाई की गई है। दोनों का मंदिर में प्रवेश भी प्रतिबंधित कर दिया गया है।

मंदिर में अब तक नहीं हुआ टीकाकरण

मंदिर की चिकित्सा इकाई के प्रभारी डा.देवेंद्र परमार ने एक पखवाड़े पहले शिविर आयोजित कराने की बात कही थी। उन्होंने बताया था कि मंदिर प्रशासन ने टीकाकरण कैंप लगाने के लिए शासन प्रशासन को पत्र लिखा है, इस दिशा में जल्द कार्रवाई होगी। लेकिन अब तक पुजारी, पुरोहित व कर्मचारी टीकाकरण की बाट जोह रहे हैं।

Posted By: Prashant Pandey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags