Coronavirus MP News: उज्जैन (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना संक्रमण के कारण ज्योतिर्लिंग महाकाल मंदिर के गर्भगृह के बाद अब नंदी हॉल में भी भक्तों का प्रवेश प्रतिबंधित कर दिया गया है। इसी तरह सोमवती अमावस्या पर ओंकारेश्वर में 11 और 12 अप्रैल को बाहरी श्रद्धालुओं का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा। महाकाल मंदिर समिति अध्यक्ष व कलेक्टर आशीष सिंह ने सोमवार शाम आदेश जारी किए हैं। भक्तों को गणेश मंडपम के बेरिकेड्स से भगवान के दर्शन होंगे। मंदिर समिति ने चांदी द्वार, जल द्वार, प्रवचन हॉल व नगाड़ा गेट भी बंद कर दिया है। यहां से वीआइपी श्रद्धालुओं को प्रवेश दिया जा रहा था। अब इन द्वारों से सिर्फ पुजारी, पुरोहित व मंदिर के कर्मचारी ही प्रवेश कर सकेंगे।

नए आदेश के तहत महाकाल दर्शन करने आने वाले भक्तों को सिर्फ शंख द्वार से मंदिर में प्रवेश दिया जाएगा। महाकाल दर्शन के उपरांत श्रद्धालु नंदी हॉल के रैंप से होकर सीधे निर्गम गेट से मंदिर के बाहर निकलेंगे। मंदिर परिसर में भी भक्तों का प्रवेश प्रतिबंधित किया गया है। बता दें कि महाकाल मंदिर में सुबह सात से रात्रि आठ बजे तक भक्तों को भगवान महाकाल के दर्शन कराए जा रहे हैं। अग्रिम बुकिंग के आधार पर प्रतिदिन 5950 श्रद्धालुओं को दर्शन की अनुमति दी जा रही है। मंदिर के गर्भगृह में एक वर्ष से अधिक समय से प्रवेश प्रतिबंधित है।

ओंकारेश्वर में भी दो दिन बाहरी लोगों के प्रवेश पर रोक

खंडवा (नईदुनिया प्रतिनिधि)। सोमवती अमावस्या पर ओंकारेश्वर में 11 और 12 अप्रैल को बाहरी श्रद्धालुओं का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा। यह निर्णय 12 अप्रैल को अमावस्या पर नर्मदा स्नान व ज्योतिर्लिंग मंदिर में दर्शन के लिए उमड़ने वाली भीड़ को देखते हुए प्रशासन ने लिया है। भीड़ नियंत्रण के लिए 10 अप्रैल की रात से ही ओंकारेश्वर पहुंच मार्ग पर बेरिकेडिंग कर प्रवेश बंद कर दिया जाएगा। पुनासा एसडीएम चंदरसिंह सोलंकी ने बताया कि कलेक्टर के माध्यम से महाराष्ट्र सीमा से लगे हुए जिलों सहित आसपास के जिलों को इस संबंध में भी पत्र जारी कर दिया गया है।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags