Coronavirus Ujjain News: उज्जैन (नईदुनिया प्रतिनिधि)। महामारी कोरोना को लेकर चल रहे युद्ध को जीतने के लिए समाज के सिपाही एक बार फिर उठ खड़े हुए हैं। कोई मरीज को निशुल्क आक्सीजन सिलेंडर मुहैया करा रहा है तो कोई परिवहन सेवा। कुछ ऐसे भी हैं जो घर पहुंच भोजन की सेवा भी दे रहे हैं। इनके कार्यों को इंटरनेट साइट पर खूब सराहा जा रहा है। इन पर सोशल सोल्जर्स पर आज की खास रपट।

देवाईनगर निवासी मनीष शुक्ला महीनेभर से जरूरतमंद मरीजों को निःशुल्क आक्सीजन सिलेंडर मुहैया करवा रहे हैं। वे टूर एंड ट्रेवल्स के संचालक हैं। उन्होंने बताया कि जब पता चला कि आक्सीजन की किल्लत है तो उन्होंने 40 सिलेंडर खरीदे और जरूरतमंदों को मुहैया कराना शुरू किए। एक सिलेंडर 100 पोंड का होता है, जो 4 घंटे तक चलता है। अब तक 80 से ज्यादा मरीज इस सुविधा का लाभ ले चुके हैं।

जरूरतमंद मोबाइल नंबर 90097 77779 पर काल कर आक्सीजन सिलेंडर प्राप्त कर सकते हैं। इधर, आगर रोड स्थित विराटनगर में रहने वाले माजिक भाई कोरोना मरीजों के लिए निःशुल्क आटो चला रहे हैं। वे संक्रमित परिवार को राशन, दूध, आक्सीजन सिलेंडर की आपूर्ती भी अपने आटो से कर रहे हैं। उनका कहना है कि बीमार, दुखियों की सेवा करना इंसानी धर्म है। इसका मैं बस पालन कर रहा। उनका कहना है कि आटो सेवा लेने के लिए जरूरतमंद मोबाइल नंबर 99937 36474 पर काल कर सकते हैं।

भारत विकास परिषद न्यूनतम 100 रुपये किराये पर देगा आक्सीजन की मशीन

भारत विकास परिषद ने 40-40 हजार रुपये की आक्सीजन कंसनट्रेटर मशीन सिर्फ 100 रुपये प्रतिदिन किराये पर देने को मंगवाई है। ये मशीन मंगलवार से प्राप्त होगी। ईश्वर पटेल और प्रकाश चित्तौड़ा ने बताया कि परिषद की सांदीपनि, हरसिद्धि शाखा और संत सत्कार समिति कुल 5 मशीन खरीद रही है। ये मशीन 100 रुपये रोज किराये पर जरूरतमंद मरीज को दी जाएगी। न्यूनतम शुल्क मेंटेनेंस के लिए लिया जा रहा है तो खराबी आने पर सुधार कार्य तत्काल कराया जा सके। मशीन प्राप्त करने को सत्यनारायण माहेश्वरी को मोबाइल नंबर 98274 41402, अमितकुमार साबू को 98260 64212 और श्याम माहेश्वरी को 94071 40020 पर काल किया जा सकता है।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags