Covid Case in Ujjain: उज्जैन (नईदुनिया प्रतिनिधि)। उज्जैन शहर में कोरोना अब बच्चों को भी संक्रमित कर रहा है। रविवार को आए बुलेटिन में एक और कोरोना पाजिटिव की पुष्टि हुई है। आठ साल का बालक संक्रमित हुआ है। इससे पूर्व बालक के दादा-दादी संक्रमित पाए गए थे। जबकि दंपती को अप्रैल में ही कोरोना के दोनों डोज दिए जा चुके हैं। शहर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर चार हो गई है। चारों की हालत ठीक है तथा होम आइसोलेशन में उपचार किया जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा रविवार को जारी कोरोना बुलेटिन में फ्रीगंज क्षेत्र में रहने वाले नामी कारोबारी के आठ साल के पोते को संक्रमण की पुष्टि हुई है। 73 वर्षीय कारोबारी व उनकी पत्नी भी गुरुवार-शुक्रवार को पाजिटिव मिले थे। इसके बाद कारोबारी के परिवार के पांच सदस्यों व तीन कर्मचारियों की स्वास्थ्य विभाग ने जांच करवाई थी। इसमें कारोबारी के आठ वर्षीय पोते में भी कोरोना की पुष्टि हुई है। दादा-दादी और पोते को होम आइसोलेशन में ही उपचार दिया जा रहा है। आठ दिन पूर्व भी शिप्रा विहार कालोनी निवासी एक बैंककर्मी संक्रमित मिले थे। बैंककर्मी खाचरौद में पदस्थ है तथा ट्रेन में अधिक सफर करते थे।

दोनों डोज लग गए हो तब भी मास्क लगाना ना छोड़ें

कोरोना के नोडल अधिकारी डा. रौनक एचली का कहना है कि लोग कोरोना को लेकर बेफिक्र होते नजर आ रहे हैं। लोगों ने मास्क लगाना छोड़ दिया है तथा शारीरिक दूरी का भी पालन नहीं किया जा रहा है। कोरोना के दोनों डोज लगने के बाद भी संक्रमित हो सकते हैं। इसलिए कोरोना गाइड लाइन का पालन किया जाना जरूरी है।

जिले में 19099 लोग हो चुके संक्रमित

जिले में अब तक 4.54 लाख लोगों की जांच की जा चुकी है। जिसमें से 19099 लोग कोरोना संक्रमित पाए जा चुके हैं। इनमें से 171 लोगों की मौत हो चुकी है। सोमवार को भी कोरोना कंट्रोल रूम पर 21 लोगों ने काल किए थे।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local