धरपकड़ः कार से उज्जैन आता था चड्डी बनियान गिरोह

- शहर में की थी 65 से अधिक वारदातें

उज्जैन (नईदुनिया प्रतिनिधि)। शहर की कालोनियों में उत्पात मचाने वाले गुजरात के दाहोद का चड्डी-बनियान गिरोह आखिरकार पुलिस की गिरफ्त में आ गया है। नानाखेड़ा पुलिस ने गिरोह के सात बदमाशों को डकैती की योजना बनाते हुए इंजीनियरिंग कालेज क्षेत्र से गिरफ्तार किया है। आरोपितों के कब्जे पुलिस ने एक रिवाल्वर, तीन चाकू, एक खंजर, पांच मोबाइल तथा एक कार बरामद की है। बदमाशों ने करीब आठ माह में 65 वारदातों को अंजाम दिया था।

पुलिस ने बताया कि सोमवार रात को मुखबिर से सूचना मिली थी कि इंजीनियरिंग कालेज परिसर में तारा मंडल के समीप कुछ बदमाश बैठकर डकैती की योजना बना रहे है। इस पर पुलिस ने मौके पर दबिश देकर वहां से विनोद उर्फ चीनू, राजेश भामोर, सुनील उर्फ सोनू, कमलेशश् उर्फ कालू, नगरसिंह निनामा, संजय मचार, बसंत उर्फ भीखू सभी निवासी ग्राम मताना, दाहोद, गुजरात को गिरफ्तार किया है। आरोपितों के पास से पुलिस ने एक रिवाल्वर व तीन कारतूस, एक खंजर, तीन चाकू, दो तलवार, पांच मोबाइल व एक कार क्रमांक जीजे 20 एन 4692 बरामद की है।

चोरियां कुबूलीं, आभूषण बरामद नहीं कर पाई पुलिस

पुलिस का कहना है कि चड्डी-बनियान गैंग के बदमाशों ने आठ माह के दौरान शहर में 65 से अधिक स्थानों पर चोरियों की वारदात कबूल की है। लेकिन पुलिस एक भी वारदात में चोरी गया सामान व जेवरात बरामद नहीं कर पाई है। पुलिस का कहना है कि आरोपितों को रिमांड पर लेकर चोरी के जेवरात व सामान के बारे में पूछताछ की जाएगी।

ज्वेलर्स को नहीं पकड़ पाई पुलिस

सूत्रों का कहना है कि पुलिस ने चोरों को कई दिनों पूर्व ही गुजरात के दाहोद से गिरफ्तार कर लिया था। बदमाश दाहोद के जिस ज्वेलर्स को आरोपितों ने पूछताछ में मध्यप्रदेश के अलावा महाराष्ट्र में भी कई स्थानों पर वारदात करना कबूल किया है। बताया जा रहा है कि बदमाश जिस ज्वेलर्स को दाहोद में चोरी का माल बेचते थे वह पुलिस के पहुंचने से पूर्व भी फरार हो गया। पुलिस उसकी तलाश में जुटी है।

30 जुलाई को नौ घरों में की थी चोरी

चोरों ने 30 जुलाई की रात को नानाखेड़ा थाना क्षेत्र के वृंदावन धाम कालोनी और अर्थव विहार कालोनी में नो सूने घरों में चोरी की वारदातों को अंजाम दिया थ। बदमाशों ने पटवारी, शिक्षक, पंड़ित, मंडी सचिव, नर्स सहित अन्य लोगों के घरों के ताले तोड़कर चोरी की थी। सीसीटीवी कैमरों की फुटेज में बदमाश नजर आ रहे थे।

--------

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close