उज्जैन (नईदुनिया प्रतिनिधि)। चिमनगंज पुलिस ने सोमवार शाम 65 लाख रुपये कीमत की अवैध शराब पकड़ी है। शराब को ट्रक में भरकर लुधियाना से इंदौर ले जाया जा रहा था। चेकिंग के दौरान पुलिस ने आगर रोड पर ट्रक रोका तो चालक वाहन से कूदकर भाग गया। क्लिनर को पुलिस ने दबोच लिया। पहले उसे ऑटो पार्ट्स की बिल्टी बताई। पुलिस ने तिरपाल हटाई तो अंदर शराब रखी हुई थी। मामले में क्लिनर से पूछताछ की जा रही है।

चिमनगंज टीआइ अजित तिवारी ने बताया कि सोमवार शाम को मुखबिर से सूचना मिली थी कि अवैध शराब से भरा आयशर ट्रक आगर रोड से गुजरने वाला है। इस पर पुलिस ने आगर रोड पर सुरासा में आयशर ट्रक क्रमांक जीजे 31 टी 3878 को रोका था। पुलिस को देखते ही चालक ट्रक से कूदकर भाग निकला। पुलिस ने करण निवासी जैसेलमेर नामक क्लिनर को पकड़ा है। पूछताछ में उसने बताया कि वे दोनों ट्रक लेकर लुधियाना से इंदौर जा रहे थे।

580 पेटी शराब

पुलिस ने एक शराब कारोबारी के मैनेजर व उसके मजदूरों को आयशर खाली करवाने के लिए बुलवाया। आयशर से 360 पेटी एमडी व 180 पेटी एपीसोड ब्रांड की शराब निकली है। इसकी कीमत करीब 65 लाख रुपये बताई जा रही है। शराब को फिलहाल थाना परिसर में ही रखा गया है।

ऑटो पार्ट्स के नाम पर कर रहे थे तस्करी

टीआइ तिवारी के अनुसार ऑटो पार्ट्स के नाम पर ट्रक में शराब की पेटियां भरकर उसकी तस्करी की जा रही थी। क्लिनर ने पहले पुलिस को बताया था कि वह ड्रायवर के साथ लुधियान से ट्रक में ऑटो पार्ट्स भरकर इंदौर जा रहा है। मगर पुलिस ने जैसे ही ट्रक की तिरपाल हटाई तो उसमें शराब की पेटियां नजर आ गईं। इस पर ट्रक सीधे थाने ले जाया गया। पुलिस को ट्रक से लुधियाना से इंदौर तथा इंदौर से राजकोट की बिल्टी मिली है। पुलिस को आशंका है कि ऑटो पार्ट्स के नाम पर लंबे समय से शराब की तस्करी की जा रही थी।

चालक व क्लिनर बदले गए

पुलिस को आशंका है कि शराब तस्करों द्वारा लुधियाना से शराब से भरा ट्रक जिन ड्रायवर व क्लिनर के साथ भेजा गया था, उन्हें रास्ते में कहीं बदल दिया गया है। इस कारण पकड़ाए क्लिनर के पास कोई खास जानकारी नहीं है कि शराब कहां से भरी थी। हालांकि बिल्टी के आधार पर अंदाजा लगाया जा रहा है कि लुधियाना से शराब भरी गई थी।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस